हरियाणा स्टेट स्वीमिंग चैंपियनशिप में गुड़गांव का जलवा, झज्जर व सोनीपत पिछडे़...राव इंद्रजीत ने किया सम्मानित

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2024 - 07:16 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीन कुमार धनखड़): हरियाणा स्टेट स्विमिंग चैंपियनशिप में गुड़गांव के खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला। गुड़गांव जिले ने इस प्रतियोगिता में ओवरऑल प्रथम स्थान हासिल किया है। वहीं झज्जर के खिलाड़ी दूसरे और सोनीपत के खिलाड़ी तीसरे स्थान पर रहे। विजेता खिलाड़ियों को केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मेडल और ट्राफी देकर सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की।

PunjabKesari

बहादुरगढ़ की एचएल सिटी के ऑल वेदर स्विमिंग पूल में आयोजित हरियाणा स्टेट जूनियर, सब जूनियर और सीनियर चैंपियनशिप में 950 से ज्यादा खिलाड़ियों ने अपना प्रदर्शन किया। खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन की बदौलत प्रतियोगिता में गुड़गांव जिले ने पहला स्थान हासिल किया है। गुड़गांव पिछले 6 साल से लगातार स्टेट स्विमिंग गेम्स में पहला स्थान हासिल करता आ रहा है। इस बार भी गुड़गांव के खिलाड़ियों की बदौलत गुड़गांव की बादशाहत इन गेम्स में बरकरार रही है। वहीं इन खेलों में झज्जर जिले को दूसरा तो वहीं सोनीपत जिले को तीसरा स्थान मिला है।

PunjabKesari

चार दिन तक चली इस प्रतियोगिता के समापन समारोह के अवसर पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह शिरकत करने पहुंचे। यहां उन्होंने विजेता खिलाड़ियों को मेडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि अब हरियाणा प्रदेश के गांव और देहात से भी स्विमिंग के खिलाड़ी निकल कर सामने आने लगे हैं। पहले जोहड़ और तालाबों में बच्चे तैरना सीखने थे। लेकिन अब तालाबों की हालत ज्यादा ठीक नहीं है।

अब बच्चे स्विमिंग को अपना कैरियर बनाकर खेल रहे हैं। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने पेरिस ओलंपिक गेम्स में हिस्सा लेने पहुंचे भारतीय खिलाड़ियों को भी शुभकामनाएं दी है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि यह खिलाड़ी पदक जीतकर देश का नाम जरूर रोशन करेंगे। राव इंद्रजीत सिंह का कहना है कि आने वाले समय में स्विमिंग गेम्स में भी देश और प्रदेश के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर क्षेत्र का नाम जरूर रोशन करेंगे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static