पीएम मोदी ने की इस काम के लिए की हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर की तारीफ, आप भी जानिए

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 10:45 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का राजनीतिक संबंध आम तौर पर सुर्खियों में बना ही रहता है। लेकिन इस बार पीएम मोदी और सीएम मनोहर की दोस्ती का एक नमूना भी तब उभर कर सामने आया, जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मनोहर लाल खट्टर की तारीफ में एक ट्वीट किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि यह जानना बहुत ही अद्भुत है।

दरअसल, पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री मनोहर की इसलिए तारीफ की है कि उन्होंने जापानी भाषा सीखने के लिए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में दाखिला लिया है। मुख्यमंत्री मनोहर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में शुरू होने वाले जापानी भाषा के कोर्स के पहले विद्यार्थी बने हैं, जिसने इसके लिए दाखिला लिया हो।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'यह जानना अद्भुत है। मैं मुख्यमंत्री मनोहर को सालों से जानता हूं और वह ऐसे व्यक्ति हैं जो नई चीजें सीखना पसंद करते हैं। जापानी सीखने का उनका निर्णय उसी दिशा में एक और कदम है।'
 


वहीं मुख्यमंत्री मनोहर ने पीएम मोदी को धन्यवाद करते हुए ट्विटर पर लिखा,  '"खोज, पूछताछ और सीखने का ईंधन जिज्ञासा होती है।" ज्ञान अनंत है, और मेरा मानना है कि हमें अपने जीवन काल में जितना हो सके ज्ञान एकत्रित करने का प्रयास करना चाहिए। आपकी सराहना के लिए धन्यवाद नरेंद्र मोदी जी।'
 

 

गौरतलब है कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा शुरू किए गए जापानी संस्कृति एवं भाषा के बेसिक सर्टिफिकेट कोर्स (सत्र 2021-22) में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस कोर्स में दाखिला लेने वाले प्रथम विद्यार्थी बन गए हैं। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में कला एवं भाषा संकाय के अधिष्ठाता एवं विदेशी भाषा विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. ब्रजेश साहनी ने बताया कि इस सर्टिफिकेट कोर्स में जापानी इतिहास, जापानी जीवन मूल्य, जापानी के लेखन और उच्चारण की मूल बातें, बॉडी लैंग्वेज, जापानी शब्दावली, दैनिक जीवन में उपयोग किए जाने वाले बुनियादी अभिवादन व बिजनेस मीटिंग को समझने के साथ-साथ सामान्य वाक्यांश और वाक्यों को पढऩे में सक्षम होना सिखाया जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static