पीएम का फोटो लगा ट्रेनिंग के नाम पर युवकों से ठगी

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 01:37 PM (IST)

हिसार(ब्यूरो): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो का उपयोग कर डिजिटल इंडिया के नाम पर युवाओं से ठगी की जा रही है। गांव के लोगों को चपरासी के पद की नियुक्ति के लेटर भेजकर हर प्रति युवा से 15200 रुपये जमा करा रहे हैं। हिसार में पातन, आर्यनगर सहित कई गांवों में इस तरह के लेटर आए हैं। प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया मिशन के नाम का दुरुपयोग कर बेरोजगार युवाओं के साथ ठगी की जा रही है। गांव में युवाओं को बिना आवेदन किए ही सीधे नियुक्ति पत्र मिल रहे हैं। गांव पातन निवासी धर्मबीर ऐसा लेटर लेकर शिकायत करने पहुंचे। उनका कहना है कि मुझे इस लेटर पर कुछ शक हुआ था।

जब उसने मोबाइल नंबर पर फोन किया तो उन्होंने कहा कि उक्त राशी अकाउंट में जमा करा दो। ऐसा नहीं करोगे तो नियुुक्ति रद्द हो जाएगी। कई जगह इस बारे में जानकारी ली गई। आर्य नगर में कई लोगों के पास इस तरह के लेटर आए हैं। पत्र के पहले पन्ने पर पीएम नरेंद्र मोदी का फोटो है। डिजिटल इंडिया का लोगो है। नियुक्ति पत्र पर डिजिटल इंडिया का लोगो, भारत सरकार का लोगो उपयोग किया गया है जिसमें धोखा देने के लिए पत्रांक संख्या भी दी गई है। नियुक्ति पत्र में लिखा है कि आपको 22500-32500 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा। 

एक्सपर्ट की नजर में लेटर फर्जी
इस बारे में एनएसआई के डिप्टी डायरेक्टर एमपी कुलश्रेष्ठ से लेटर दिखाकर इसकी सत्यता पूछी तो उन्होंने इसे फर्जी बताया। बिना आवेदन किसी को नौकरी नहीं मिलती। मनोज सिन्हा महानिदेशक लिखकर हस्ताक्षर किए गए हैं। मनोज सिन्हा केंद्रीय मंत्री हैं वह किसी चतुर्थ श्रेणी के किसी नियुक्ति पत्र पर हस्ताक्षर नहीं करते। लेटर में सबसे उपर ई-मेल एड्रेस दिया गया है, वह जीमेल अकाउंट है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static