नशे के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 14 घंटों में 15 मुकदमे दर्ज कर 16 लोगों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 15, 2021 - 10:52 AM (IST)

फरीदाबाद : पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा द्वारा नशे के विरुद्ध शुरू की गए विशेष अभियान में बड़ी सफलता हासिल करते हुए फरीदाबाद पुलिस ने रात 12 बजे से आज दोपहर 2 बजे तक मात्र 14 घंटों में नशा तस्करी में संलिप्त 16 आरोपियों को गिरफ्तार कर 16.370 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। इसके साथ ही नशे के 20 इंजेक्शन भी बरामद किए गए हैं।

फरीदाबाद पुलिस द्वारा नशा तस्करों के खिलाफ चलाए गए इस विशेष अभियान में क्राइम ब्रांच सेंट्रल ने सबसे अधिक 3, क्राइम ब्रांच ऊंचागांव ने 2 तथा क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर, डीएलएफ, सेक्टर 30, सेक्टर 17, सेक्टर 85, एनआईटी, पुलिस थाना तिगांव, छान्यसा तथा खेड़ी पुल ने एक-एक मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस आयुक्त ने सभी क्राइम ब्रांच, थाना व चौकी प्रभारियों को शहर में अवैध नशे पर अंकुश लगाने के लिए नशे के कारोबार में संलिप्त आरोपियों की धरपकड़ के निर्देश दिए थे जिसके तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच व पुलिस थानों की टीम ने गुप्त सूत्रों के माध्यम से 132 स्थानों पर रेड डाली जिसमें 15 स्थानों पर अवैध गंजा पाया गया।

पुलिस ने इन मामलों में 15 मुकदमे दर्ज करके 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक महिला भी शामिल है। पुलिस आयुक्त ने सभी क्राइम ब्रांच व पुलिस थानों द्वारा की गई कार्रवाई के लिए खुशी जाहिर करते हुए इसी प्रकार अपराधियों की धरपकड़ करके समाज में शांति व्यवस्था स्थापित कायम रखने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि नशा समाज की जड़ें खोखली कर देता है। नशा किसी भी व्यक्ति को अपराध की दुनिया में धकेलने की एक मुख्य वजह होता है। इसलिए नशा तस्करी पर लगाम लगाना अति आवश्यक है।

यदि नशा तस्करों की नकेल कस दी जाए तो बहुत सारे अन्य अपराधों पर अपने आप अंकुश लग जाएगा। इसलिए सभी क्राइम ब्रांच व पुलिस थानों की टीम नशा तस्करों की नाक में दम करके रखें और उन्हें नशा तस्करी के इस रास्ते को छोडऩे पर मजबूर कर दें। पुलिस आयुक्त ने नशा तस्करों को कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि फरीदाबाद पुलिस आक्रामक रूप से नशा तस्करों की नकेल कस्ती रहेगी। इसलिए नशा तस्कर इस गलत धंधे को छोड़कर अपना समय और ऊर्जा को अच्छे कार्यों में लगाएं अन्यथा वह कोर्ट कचहरी के रास्ते होते हुए जेल जाने के लिए तैयार रहें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static