Festival Season: त्योहारी सीजन के चलते पुलिस प्रशासन सख्त, रेलवे स्टेशन पर की जा यात्रियों के सामान की चैकिंग

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 02:03 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर) : त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है। त्योहारी सीजन में रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का आना जाना लगा रहता है। क्योंकि दुर्गा पूजा, छठ पूजा, दीपावली और गुरूपूर्व के दौरान यात्रियों की ज्यादा भीड़ रेलवे स्टेशन पर देखने को मिलती हैं। इसलिए त्योहारों के दौरान धार्मिक स्थानों, भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों जैसे बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, ट्रेन और संवेदनशील स्थानों पर असामाजिक तत्व शरारत करके गड़बड़ कर सकते हैं। 

त्योहारों के दौरान उत्तर प्रदेश और बिहार की तरफ जाने वाली ट्रेनों में भी अधिक भीड़ होती है। सभी यात्री अपने गांवों की तरफ अपने परिवार के साथ त्योहार मनाने के लिए रवाना होते हैं। इसलिए पुलिस प्रशासन सख्त पहरा देता नजर आ रहा है। किसी प्रकार की स्टेशन पर घटना न हो सके इसलिए स्टेशन पर यात्रियों की चैकिंग की जा रही है। 

आरपीएफ इंस्पेक्टर जावेद खान ने बताया कि त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है जिसमें काफी लोग अपने घर आते जाते हैं। जिसके कारण रेलवे स्टेशन पर काफी भीड़ रहती है। इस भीड़ का फायदा उठाकर सामाजिक तत्व जनता के साथ अपराध में शामिल हो जाते हैं। उनके बैंग चोरी कर लेते हैं या जहर खुरानी घटनाएं हो जाती है। तो इसको रोकने के लिए जीआरपी और आरपीएफ और डॉग स्क्वॉयड की टीम समय-समय पर चैकिंग करती है और ट्रेनों में जाकर यात्रियों को जागरूक किया जाता है। कि किसी अनजान व्यक्ति से खाने पीने की न लेकर खाएं। जिससे यात्री सुरक्षित रहे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static