"महामारी सुरक्षा अलर्ट" जारी होने के बाद पुलिस और प्रशासन कार्रवाई में जुटा, काटे चालान

punjabkesari.in Sunday, Jan 02, 2022 - 05:56 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): आज से सरकार द्वारा जारी "महामारी सुरक्षा अलर्ट" जारी होने के बाद पुलिस और प्रशासन बिना मास्क बाजार निकलने वालों पर कार्रवाई में जुट गया है। अंबाला पुलिस ने आज बिना मास्क घूम रहे लोगों को मास्क पहनने की हिदायत दी। वहीं कोरोना से बचाव के नियमों की अवहेलना करने वालों के चालान भी काटे। इस दौरान पुलिस ने माल में जाकर उनके स्टॉफ की कोरोना वैक्सिनेशन की दोनों डोज की चेकिंग भी की।

PunjabKesari, haryana

हरियाणा के अंबाला सहित पांच जिलों में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए देर रात सरकार ने 5 जिलों में हमारी सुरक्षा अलर्ट के तहत बाजार खुलने का समय सुबह 9 से शाम 5 बजे तक करने का ऐलान कर दिया। इन जिलों के लोगों को मास्क न पहनने के साथ-साथ कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज न लगवाने वालों की सरकारी दफ्तरों सहित मॉल्स और अन्य सार्वजनिक जगह पर एंट्री बंद कर दी है।

PunjabKesari, haryana

इसी के तहत आज अंबाला पुलिस ने बाजारों में कोरोना नियमों की अनाउंसमेंट करते हुए बाजार वालों को अपनी दुकानें सुबह 9 से शाम 5 बजे तक खोलने की हिदायत जारी की। साथ ही यह भी निर्देश दिया है कि बिना मास्क भी किसी को सामान मत देें। इसके अलावा अंबाला कैंट में मॉल्स में जाकर उनके स्टाफ की दोनों वैक्सीन लगे होने की जांच की व उन्हें सैनिटाइजर, मास्क सहित अंदर आने वाले लोगों का दोनों वैक्सीन डोज लगे होने की जांच के निर्देश भी दिए।

कैंट एसएचओ नरेश शर्मा का कहना है कि उन्होंने बाजारों में मास्क लगाने सहित दुकानदारों को सुबह 9 से शाम 5 तक दुकानें खोलने बारे अनाउंसमेंट करने के साथ-साथ बाजार में बिना मास्क करने वालों को हिदायत दी है। एसएचओ ने बताया कि जो लोग सरकारी नियमों की अवहेलना कर रहे हैं, उनके चालान भी काटे गए हैं। हरियाणा के अंबाला जिला में महामारी अलर्ट जारी होने के साथ ही उनका कहना है कि जो भी इसकी अवहेलना करेगा उसके खिलाफ धारा 188 के तहत कानूनन कार्रवाई भी की जाएगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static