पुलिस ने अलग-अलग मामलों में तीन नशा तस्करों को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में नशे की खेप बरामद

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 05:19 PM (IST)

अंबाला(अमन): शहर की पुलिस लगातार नशा तस्करों पर शिकंजा कस रही है। इसी कड़ी में आज अलग-अलग मामलों में तीन नशा तस्करों को दबोचा गया गया है। साथ ही उनके कब्जे से 1 किलो डेढ़ सौ ग्राम अफीम,90 ग्राम हेरोइन और नशे की गोलियां बरामद हुई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है। जिसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

मामले की जानकारी देते हुए एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक आरोपी से 1 किलो डेढ़ सौ ग्राम अफीम बरामद की गई। पकड़े गए आरोपी की पहचान महावीर निवासी यूपी के रूप में हुई है। इसी तरह से एक और मामले में पुलिस में कार्रवाई करते हुए सीआईए शाहजहांपुर की टीम ने हीरोइन की 90 ग्राम की खेप गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ी है। इस मामले में दो आरोपी काबू किए गए हैं। इसमें एक आरोपी की पहचान सोनू सिंह नलवी थाना शाहाबाद कुरुक्षेत्र के रूप में हुई है। दूसरे आरोपी की पहचान रोहित निवासी घसीटपुर के रूप में हुई है।

एसपी ने बताया कि अंबाला शहर का रहने वाला एक व्यक्ति बड़े स्तर पर नशीले पदार्थ जैसे नशीली गोलियां , कैप्सूल की तस्करी करने का काम करता था। जिसके बाद आरोपी की गतिविधियों पर नजर रखी जाने लगी और नाकाबंदी कर उसे रोका गया। इस दौरान उसकी तलाशी ली गई तो 30,000 नशीली गोलियां बरामद हुई। आरोपी की पहचान मंगत सिंह उर्फ मंगा के रूप में हुई है। जो दुर्गा नगर अंबाला शहर का रहने वाले बताया जा रहा है। आरोपी को पुलिस ने 26 तारीख को एफआईआर नंबर 322 धारा 22 एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत सिटी पुलिस स्टेशन में गिरफ्तार किया गया था। आरोपी का पुलिस रिमांड ले उससे मुख्य सप्लायर के बारे में पूछा गया। इस कड़ी में मेन सप्लायर जिसे भारी मात्रा में नशीले पदार्थ लिए जाते थे। उसकी भी पुलिस द्वारा पहचान की गई तुरंत प्रभाव से रेड कर उसे भी पुलिस द्वारा दबोच गया। मुख्य सरगना सुरेंद्र कुमार उर्फ काका मीरापुर का रहने वाला बताया जा रहा है। जोकि केमिस्ट की दुकान पर काम करता है। सुरेंद्र ही मंगत को भारी मात्रा में नशा सप्लाई करता था। जिसे कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया जाएगा। साथ ही इस मामले की पूरी गहनता से जांच की जाएगी, ताकि मामले का खुलासा हो सके। 

          (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static