18 हजार की सेलरी के लिए करते थे बेरोजगारों से लाखों की ठगी, 8 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 03:38 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर बेरोजगारों से लाखों रुपए की ठगी करने वाले कॉल सेंटर का गुड़गांव पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। आरोपी बेरोजगारों से लाखों रुपए ठगने की ऐवज में फर्जी कॉल सेंटर से 18 हजार रुपए सेलरी लेते थे। पुलिस ने इस मामले में चार युवतियों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

आरोपियों की पहचान दिल्ली निवासी नरेंद्र कुमार, रवि कुमार, काजल, रंजन कुमार, जींद निवासी विक्रांत सिंह,  आजमगढ़ उत्तर प्रदेश निवासी गरिमा, मध्यप्रदेश निवासी एगनेश फ्रानेश व गंगानगर राजस्थान निवासी साहिल पूनिया के रूप में हुई है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह इंटरनेशनल जॉब सॉल्यूशन के नाम से वेबसाइट चलाते थे और शाइन डॉट कॉम पर आने वाले प्रोफाइल के जरिए नौकरी के लिए आवेदन करने वालों से संपर्क करते थे। 

 

उन्हें विदेश में नौकरी का झांसा देकर उनसे दो से तीन लाख रुपए एक बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करा लेते थे। यह फर्जी बैंक अकाउंट इनका एक साथी इन्हें उपलब्ध कराता था। आरोपी यह ठगी का कॉल सेंटर करीब छह महीने से पालम विहार क्षेत्र में चला रहे थे। लोगों से ठगी करने के बदले इन्हें 18 हजार रुपए मासिक वेतन मिलता था। फिलहाल गुड़गांव पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 10 मोबाइल, 4 लैपटॉप बरामद किए हैं। आरोपियों से पूछताछ जारी है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static