पुलिस ने 15 मुकदमों में शामिल शातिर वाहन चोर को किया काबू

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 09:23 AM (IST)

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादयान के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच एनआईटी प्रभारी नरेंद्र कुमार की टीम ने 15 मुकदमों में शामिल एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।  पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम मुस्तकीम है जो फरीदाबाद के फतेहपुर तगा का रहने वाला है। पुलिस द्वारा इससे पहले आरोपी के तीन अन्य साथियों राहुल, कन्हैया उर्फ रफीक तथा आलम को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है जो चोरी और स्नैचिंग के 3 मुकदमों में इसके साथ शामिल थे। आरोपी एक बहुत ही शातिर किस्म का चोर है जो फरीदाबाद में चोरी की विभिन्न वारदातों को अंजाम दे चुका है।

आरोपी के खिलाफ फरीदाबाद में कुल 15 मुकदमे दर्ज हैं जिसमें 6 मुकदमे इस वर्ष के हैं तथा बाकी के 9 मुकदमें पिछले कई सालों के शामिल है। इनमें ज्यादातर मुकदमें स्नैचिंग और चोरी के शामिल हैं। स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपी पहले मोटरसाइकिल चोरी करते हैं तथा फिर उस मोटरसाइकिल पर सवार होकर स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देते हैं। क्राइम ब्रांच की टीम ने साथी आरोपियों की जानकारी तथा गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को थाना धौज एरिया से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमे पूछताछ के दौरान आरोपी ने उसके द्वारा की गई चोरी की वारदातों के बारे में पुलिस को जानकारी दी। इसके पश्चात आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से दो मोटरसाइकिल, एक स्कूटी तथा स्नैचिंग के 23 हजार रुपए बरामद किए गए। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी नशा करने का आदी है और वह नशे की आपूर्ति के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम देता है। इससे पहले भी आरोपी चोरी तथा मुकदमों में कई बार जेल की सजा काट चुका है।
पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेज दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static