पुलिस को मिली बड़ी सफलता, व्यापारी से लाखों की धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 06:41 PM (IST)

पलवल(गुरुदत्त): साइबर थाना पुलिस ने एक व्यापारी के साथ 1 लाख 63 हजार रुपए की धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। दोनों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

इस मामले में डीएसपी विजय पाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 5 फरवरी 2023 को पलवल साइबर क्राइम थाना में एफआईआर नंबर 5 पलवल में थोक व्यापार करने वाले फर्म एजेंसी के संचालक दीपक सिंगला ने दर्ज कराई थी। जिसमें उसने बताया कि पिछले महीने उसके पास ऑनलाइन सामान खरीदने के लिए शालीमार ट्रेडिंग कंपनी से डेटॉल आदि रिक्वेस्ट आई थी। जिसके बाद वह दिए गए आर्डर पर 1 लाख 63 हजार रुपए का बिल बनाकर भेजा था। वहीं दूसरी तरफ से उन्हें आरटीजीएस द्वारा भुगतान का स्क्रीन शॉट भेज दिया गया। भुगतान का स्क्रीनशॉट मिलने के बाद उन्होंने माल की डिलीवरी कर दी, 11 जनवरी से लेकर गत 5 फरवरी तक जब उन्हें किसी भी तरह का कोई भुगतान नहीं मिला। वहीं पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 406/420/467/468/471/120 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

डीएसपी ने बताया कि मामले की गहनता से जांच के बाद जिला पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार दुग्गल के दिशा निर्देशन में पुलिस ने इस्माइलपुर फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान अमित कुमार पुत्र रमाशंकर निवासी मकान नंबर 202 ब्लॉक ए नवजीवन कैंप गोविंदपुरी दिल्ली और बृजेश तिवारी पुत्र संजय तिवारी निवासी इस्माइलपुर फरीदाबाद के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि उन्हें जानकारी मिल रही है कि वे अंडमान निकोबार दीप समूह से भी 40 हजार की ठगी किए है,जिसके बारे में साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static