आतंकवादी घटनाओं से निपटने के लिए अलर्ट पर पुलिस, डीजीपी ने अधिकारियों को दिए सतर्क रहने के निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, May 10, 2022 - 05:18 PM (IST)

करनाल(ब्यूरो): इन दिनों हरियाणा और साथ लगते राज्यों में आतंकवादी घटनाएं सामने आ रही हैं जिसको लेकर अब पुलिस भी अलर्ट मोड़ पर आ गई है। इसी कड़ी में करनाल के मधुबन पुलिस अकादमी में बी स्तरीय पुलिस कल्याणा गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें पुलिस कल्याण हेतु सरकार द्वारा घोषित योजनाओं और पिछली घोषणाओं को अमल में लाने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई।

इस दौरान पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल ने पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी को भी माहौल खराब करने नहीं दिया जाएगा। इसके लिए हरियाणा पुलिस द्वारा विशेष कार्य योजना तैयार की गई है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर हम आसपास के राज्यों के साथ निरंतर संपर्क में है। करनाल और मोहाली में हुई घटनाओं को देखते हुए सभी को सतर्क रहने को कहा गया है।

उन्होंने कहा कि करनाल के बसताड़ा में पकड़े गए आतंकियों से विस्तृत पूछताछ जारी है और उनके नेटवर्क को खंगाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में अभी बहुत कुछ वेरीफाई किया जाना है और जो जो लोग इसमें शामिल पाए जाएंगे उन्हें उजागर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आतंकवादी घटनाएं एक चुनौती है और इसमें आम आदमी का सहयोग बहुत आवश्यक है।

विदेश में बैठे खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू को लेकर डीजीपी ने कहा कि उसके खिलाफ एफ आई आर दर्ज है और उसे पकड़ने के लिए राज्य पुलिस और एनआईए मिलकर काम कर रहे है।

पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल ने कहा कि हरियाणा सरकार पुलिस के कल्याण के लिए निरंतर प्रयासरत है। पुलिस कर्मियों को मानसिक तनाव से उबरने के लिए 35 वर्ष सेअधिक उम्र के पुलिसकर्मियों का हर 2 साल बाद मेडिकल चेकअप किया जा रहा है । इस कड़ी में अब तक 11000 पुलिस कर्मचारियों का मेडिकल चेकअप किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारियों के कल्याण के लिए और जो भी उपाय होंगे वह किए जाएंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static