कोरोना काल में ड्यूटी देने वाले पुलिस कर्मियों को मिलेगी एच.एम. डिस्क

punjabkesari.in Thursday, Oct 15, 2020 - 08:39 AM (IST)

चंडीगढ़ (अविनाश पांडेय) : कोरोना काल दौरान ड्यूटी देने वाले पुलिस कर्मचारियों को दीपावली से पहले तोहफा देने की तैयारी है। प्रदेश के इतिहास में पहली बार पुलिस कर्मियों को होम मिनिस्टर डिस्क (एच.एम.) सम्मान से नवाजा जाएगा। खास बात यह है कि सम्मान में अब एक इंक्रीमैंट भी दिया जाएगा।

हालांकि पहले सिर्फ सम्मान देने का प्रस्ताव तैयार किया गया था लेकिन गृह मंत्री अनिल विज ने मुख्यमंत्री से आग्रह कर इंक्रीमैंट का खाका भी तैयार कर दिया है। उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री ने सहमति जता दी है, जहां अब वित्त विभाग के जरिए जल्द फाइल को अप्रूवल मिल जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरों व कर्मचारियों के साथ-साथ पुलिस कर्मियों ने भी कोरोना वॉरियर्स के तौर पर ड्यूटी का निर्वहन किया। उनकी ड्यूटी से प्रभावित गृह मंत्री ने एच.एम. डिस्क सम्मान की घोषणा की थी। केंद्र स्तर पर यह सम्मान लगातार दिया जाता रहा है लेकिन हरियाणा के इतिहास में अब तक किसी ने नहीं दिया है। इस बारे में गृह मंत्री ने मई माह दौरान उच्चाधिकारियों से बात की तो पता चला कि एच.एम. डिस्क सम्मान है जिसे वे खुद दे सकते हैं। इसमें पहले सिर्फ सर्टीफिकेट और बैज का प्रस्ताव था लेकिन अब गृह मंत्री ने आर्थिक तौर से भी पुलिसकर्मियों को लाभान्वित करने की कवायद शुरू की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static