किसानों के दिल्ली कूच को लेकर पुलिस सतर्क, संदिग्धों पर रहेगी पुलिस की नजर

7/22/2021 8:58:18 AM

फरीदाबाद (महावीर गोयल):  कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर पिछले आठ महीने से दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों ने गुरुवार को संसद घेराव का ऐलान किया है। ऐसे में राजस्थाान, पलवल, होडल व यूपी के किसान फरीदाबाद होते हुए दिल्ली की ओर रवाना होते हैं। जिसे लेकर फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गई है।

अन्य जिलों व राज्यों के किसान दिल्ली कूच न कर सकें, इसे लेकर जिला पुलिस पूरी तरह से सतर्क हो गई है। किसानों के संभावित दिल्ली कूच को लेकर पुलिस कमिश्रर ओपी सिंह ने पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। जिसके तहत चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर होगी। किसान आंदोलन में पलवल, होडल व फरीदाबाद के किसान भी भाग ले रहे हैं। वहीं राजस्थान व यूपी से भी किसान दिल्ली कूच करेंगे। इसे लेकर एक दिन पहले से ही पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। किसान फरीदाबाद से दिल्ली बॉर्डर पार न कर सकें, इसके लिए समुचित व्यवस्था फरीदाबाद पुलिस द्वारा की गई है।

 इसके अलावा दिल्ली कूच के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित ना हो इसके लिए पुलिस प्रशासन की तरफ से उचित प्रबंध किए गए हैं। इसके लिए चिन्हित स्थानों पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने कहा कि कुछ उपद्रवी इस दौरान मौके का फायदा उठाकर माहौल खराब करने की कोशिश करेंगे।  पुलिसकर्मी इस तरह के व्यक्तियों से निपटने के लिए  तैयार है। फरीदाबाद पुलिस की तरफ से दिल्ली बॉर्डर एरिया के क्षेत्रों में चयनित स्थानों पर नाके लगाकर संदिग्ध लोगों पर निगरानी रखी जाएगी और वाहनों को चेक किया जाएगा। 

इसके अलावा पुलिस कमिश्रर ओपी सिंह द्वारा सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि दिल्ली जाने वाले मार्गों पर पुलिस पेट्रोलिंग की जाए तथा नकारात्मक छवि वाले लोगों पर विशेष ध्यान रखा जाए।  ओपी सिंह ने कहा कि फरीदाबाद पुलिस किसी भी प्रकार की परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है। इसलिए कोई भी व्यक्ति माहौल खराब करने का दुस्साहस न करे। यदि कोई व्यक्ति स्थिति को बिगडऩे का काम करेगा तो उसके खिलाफ कानून के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नजर रख रहा खुफिया तंत्र
किसानों के संभावित दिल्ली कूच को लेकर खुफिया तंत्र से जुड़े लोग यह जानकारी जुटाते नजर आए कि कहां-कहां से किसान दिल्ली कूच की तैयारी में हैं। ऐसे में संभवत: दिल्ली कूच करने वाले किसान नेताओं को नजरबंद भी किया जाए। इसके अलावा फरीदाबाद पुलिस, पलवल पुलिस से भी संपर्क साधे हुए है क्योंकि पलवल व फरीदाबाद बिल्कुल साथ लगते जिले हैं। ऐसे में सीकरी नाके से ही पुलिस व्यवस्था पूरी तरह से चाक-चौबंद रहेगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static