हरियाणा में फसल खरीद शुरु ...कैथल में नहीं ! किसानों और पुलिसकर्मियों में गरमा- गरमी

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 06:12 PM (IST)

कैथल(जयपाल रसूलपुर): हरियाणा में धान खरीदी के पहले ही दिन हंगामा हो गय़ा। सरकारी खरीद शुरु न होने से नाराज किसान कैथल मार्केट कमेटी कार्यालय में ताला लगाने पहुंच गए। इस दौरान पुलिस और किसानों में जोरदार बहस हो गई। गौरतलब है कि कैथल अनाज मंडी में पिछले कई दिनों से धान की फसल खुले आसमान के नीच पड़ी हुई है। वहीं बादल भी किसानों को बार-बार डरा रहे हैं।

PunjabKesari

बता दें कि पहले हरियाणा सरकार ने 23 सितंबर से धान की खरीद की घोषणा की थी, परंतु खरीद की तारीख बढ़ाकर 1 अक्टूबर कर दी गई है। जिस वजह से किस नाराज हैं किसानों का कहना है कि उनकी फसल पककर तैयार है। मंडी में खुले आसमान के नीचे रखी हुई है। मौसम खराब है इसलिए उन्हें अपनी फसल खराब होने का डर बना हुआ है। उन्होंने कहा कि मंडी में एमएसपी पर खरीद नहीं हो रही है क्योंकि सरकारी खरीद शुरू नहीं हुई है।

अब किसानों की मजबूरी है या तो मैं अपनी फसल को कम दामों पर बेच दें या 1 तारीख का इंतजार करें, जो काफी मुश्किल है। किसानों की मांग है कि उनकी धान की खरीद एमएसपी पर तुरंत शुरू की जाए। अगर आज धान की खरीद नहीं शुरू होती तो हम ताला लेकर आए हैं, मार्केट कमेटी कार्यालय को ताला लगा देंगे। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static