UPSC टॉपर्स: पूजा कौशिक ने 111वां स्थान किया हासिल

punjabkesari.in Monday, Apr 30, 2018 - 12:05 AM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत जिले की बेटियां किसी से कम नहीं है। यूपीएससी की परीक्षा में सोनीपत की पहले अनु कुमारी ने दूसरा और अब 111 वां रैंक पूजा ने हासिल किया है। वही पूजा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार को दिया है, पूजा ने कहा कि परिवार के लोगों की सपोर्ट और मेहनत ने मुझे इस मुकाम तक पहुंचाया है। पूजा के पिता ने बताया कि पूजा एग्जाम के समय बीमार हो गई थी और अगर वह बीमार नहीं होती तो और अच्छा कर सकती थी।

पूजा की इस सफलता के बाद घर परिवार और रिश्तेदारों में खुशी का माहौल है, वहीं परिजनों ने कहा कि पूजा की मेहनत और लगन के कारण यह हो पाया है। पूजा के पिता करण सिंह ने बताया कि पूजा एग्जाम के समय बीमार हो गई थी अगर वह बीमार ना होती तो रैंक और अच्छा होता। उन्होंने कहा कि बेटियों को आज पढऩे का पूरा मौका  देना चाहिए तभी बेटी आगे बढ़ेंगे और कुछ कर सकेंगे।

PunjabKesari

पूजा ने बताया कि यह मेरे पूरे परिवार की मेहनत का फल है मेरे मां-बाप ने मुझे बहुत ज्यादा सपोर्ट किया जिसके कारण उन्हें 111 वां रैंक प्राप्त किया। परीक्षा के लिए उन्होंने पहले तो कोचिंग की मदद ली लेकिन तीसरी बार किसी भी सेंटर से कोई कोचिंग नहीं ली, बल्कि खुद तैयारी की और यह रैंक हासिल किया है। पूजा ने कहा कि लड़कियों को आज खुद अपनी हिम्मत दिखानी होगी तभी वह आगे बढ़ सकती हैं और कुछ कर सकती है।

उल्लेखनीय है कि जहां सोनीपत पहले खेलों के लिए जाना जाता था, अब शिक्षा के क्षेत्र में भी बहुत कुछ करता नजर आ रहा है। इस बार यूपीएससी में सोनीपत की दो बेटियों ने जिले का ही नहीं प्रदेश का नाम भी देशभर में रोशन किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static