सर्दियों में कोरोना की संभावित दूसरी लहर से बढ़ सकता है संक्रमितों का आंकड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2020 - 04:35 PM (IST)

करनाल: उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार बताया कि जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध कुल 113603 व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए हैं, जिनमें से 103020 की रिपोर्ट नैगेटिव आई है तथा 9377 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 127 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है व 495 एक्टिव हैं तथा 8755 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। जिले में मंगलवार को 75 केस पॉजिटिव पाए गए, जिनमें 18 केस एंटीजैन टैस्ट तथा 57 केस आर.टी.पी.सी.आर. से किए गए। वहीं 24 मरीज ठीक होकर अपने घर गए हैं।

उपायुक्त ने जिलावासियों से कहा कि वे जरूरी कार्य के लिए ही बाहर निकलें, मास्क का प्रयोग करें, सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखें और अपने आपको निरंतर सैनीटाइज करते रहें। उन्होंने स्पष्ट किया कि कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के दृष्टिगत प्रशासन सख्त है। जो व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर निकलेगा, उसका 500 रुपए का चालान किया जाएगा। 

उपायुक्त ने नागरिकों से अपील की कि उनके आसपास कोई ऐसा व्यक्ति मिले जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है तो वे तुरंत उसकी सूचना प्रशासन को दें, ताकि उसके स्वास्थ्य की जांच की जा सके और लक्षण पाए जाने पर कोविड-19 का टैस्ट किया जा सके। उन्होंने बताया कि सरकार के दिशा-निर्देशानुसार प्रशासन ने निर्णय लिया है कि जिन लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं पाए जाते हैं, उन्हें अस्पताल में रखने की बजाय जाट धर्मशाला करनाल में स्थापित कोविड केयर सैंटर में रखा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static