मौत के साए में रह रहे आधा दर्जन परिवार, घरों की छतों से गुजर रही बिजली की लाइन

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 11:20 AM (IST)

फरीदाबाद : शहर के वार्ड नम्बर 5 में बसी संजय कॉलोनी में बिजली विभाग की लापरवाही का खामियाजा यहां रह रहे लोगों को भुगतना पड़ रहा है। बिजली विभाग ने यहां 33 फुट रोड़ पर गली नम्बर 60 में भूखण्ड के अंदर ही बिजली का खंबा लगा रखा है। जिसकी वजह से मकान मालिक को हर समय करंट का डर सताता है। 

मकान मालिक ने तीन माह पहले दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के सेक्टर-23 कार्यालय में जाकर बिजली का खंबा हटाने के लिए शिकायत दी थी। लेकिन बिजली विभाग ने अबतक पीड़ितों की शिकायत पर सुनवाई नहीं की और बिजली का खंबा घरों से नहीं हटाया। 

आलम यह है कि बिल्डर द्वारा काटे गए प्लॉट के भूखण्ड में ही बिजली विभाग ने खंबा लगाया हुआ है। जिसके उपर से होकर 11 केवी एलटी लाइन गुजर रही है। जिससे हर समय हादसे का डर बना रहता है। मकान मालिक पंकज का कहना है कि बिजली के खंबे की वजह से बच्चें छत पर नहीं खेल पाते। वहीं बिजली की लाइनेें उनके और उनके पड़ोसियों की छतों से होकर गुजर रही हैं। यह मानिए की बिजली लाइन आधा दर्जन लोगों के मकानों के उपर से गुजर रही है। महिलाओं व बच्चों को डर रहता है कि गलती से भी कपड़े सुखाने गए और गिला कपड़ा बिजली के तार से छू गया तो उन्हें करंट लग सकता है। 

वहां रहने वाले पप्पु ने बताया कि बिजली के खंबे और छत के उपर से गुजरती बिजली लाइनों की वजह से रात में वह खाना का कर भी छत पर घुमने नहीं जाते। इसके अलावा बारिशों के समय में आकाशीय बिजली मकान पर गिरने का खतरा भी बना रहता है। इसके अलावा बारिश में बिजली के तारों की वजह से मकान में एक अलग सी झंनाहट और दीवारों में हल्का करंट आने की शिकायतें आम बात हो गई है। कई बार महिलाओं और घर के बच्चों को हल्का करंट भी लगा है।   

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static