Haryana Top 10: पीपीपी पोर्टल बनेगा शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार का वाहक,,पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Oct 24, 2022 - 06:17 AM (IST)

डेस्क: हरियाणा सरकार ने बच्चों को शिक्षा देने से लेकर उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध के लिए एक नया मैकेनिज्म तैयार किया है, 70 लाख परिवारों का डाटा अपलोड हो चुका है। इसके तहत परिवार पहचान पत्र में एकत्रित नागरिकों के डाटा को आयु वर्ग के अनुसार 6 वर्गों में विभाजित किया गया है। 

मनोहर लाल दीपावली पर्व मनाने पहुंचे मोरनी के गांव मरोग, इस क्षेत्र में दिए विकास के संकेत

लगातार हर कदम पर अंतोदय की सोच के साथ कदम ताल कदम आगे बढ़ाते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक उदाहरण पेश करने के साथ-साथ एक तीर से कई निशाने रविवार को दीपावली के अवसर पर लगाए।
बड़े भाई से मामूली कहासुनी को लेकर नहर में कूदा युवक, 9 भाई-बहनों में सबसे छोटा है सुंदर

पानीपत जिले की असंध रोड स्थित दिल्ली पैरलर नहर में युवक कूद गया। बताया जा रहा है कि युवक की उसके भाई के साथ काम पर न जाने की बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। इसी बात पर वह नहर में कूद गया। बड़े भाई ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर युवक की गुमशुदगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

सुनाम में डेरा बनाने की अनुमति देने वाले राम रहीम को मोहित इंसा ने नकली बताया 

फेथ वर्सेस वर्डिक्ट नाम से अकांउट चला रहे डेरा अनुयायी डॉ मोहित इंसा ने कहा कि यूपी के बागपत डेरे से ऑनलाइन हो रहे राम रहीम  नकली है। जिसे एक योजना के तहत बैठाया गया है। सुनाम में डेरा बनाने के नाम पर अनुवायियों से पैसा लूटने और पंजाब में माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। 

सफाई कर्मचारियों का पांचवे दिन भी धरना जारी, जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर

शहर में सफाई कर्मचारियों का हड़ताल आज पांचवे दिन भी जारी है। जिससे त्योहारों के सीजन में उनके हड़ताल से शहर में काफी गंदगी हो गई है और बदबू भी फैल रही है। इससे लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।जिसे लेकर प्रशासन की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। 

Jind: एक ही परिवार के 3 लोगों ने निगला जहर, बाप-बेटे की मौत, पोता गंभीर 

जींद जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक ही परिवार के तीन लोगों ने खौफनाक कदम उठाया। यहां के गांव दनौदा कलां में शनिवार रात को संदिग्ध हालात में बुजुर्ग व्यक्ति ने बेटे और पोते के साथ जहरीला पदार्थ निगल लिया। इसमें बुजुर्ग और उसके बेटे की निजी अस्पताल में मौत हो गई, जबकि पोते के हालात गंभीर है। 

बैखौफ बदमाश: अलमारी का ताला तोडक़र सोने चांदी के जेवरात व नकदी लेकर हुए फरार 

 हनुमान गेट वाल्मीकि बस्ती निवासी एक व्यक्ति के मकान के अंदर रखी अलमारी का ताला तोडक़र चोर सोने चांदी के जेवरात व नकदी चोरी कर ले गए। उसने घटना की शिकायत सिटी थाना पुलिस को दी। पुलिस ने उसकी शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है। 

आदमपुर उपचुनाव: पुराने वीडियो वायरल कर किए जा रहे हैं सियासी हमले 

आदमपुर उपचुनाव में पुराने वीडियो वायरल कर राजनीतिक पार्टियां सियासी हमले कर रही हैं। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा को लेकर आदमपुर विरोधी बताया जा रहा है। यही नहीं सोशल मीडिया पर करीब 12 साल पहले चंडीगढ़ में हरियाणा जनहित कांग्रेस वर्करों पर हुए लाठीचार्ज का वीडियो भी वायरल कर मामले को ताजा करने का प्रयास किया जा रहा है। 

फसल अवशेष जलाने वाले व्यक्तियों पर कड़ा एक्शन, लगाया जा रहा है जुर्माना 

उप निदेशक कृषि डा. बाबूलाल ने बताया कि विभाग द्वारा फसल अवशेष जलाने वाले व्यक्तियों पर कड़ा एक्शन लिया जा रहा है। गांव मलड़ी में 2 व गांव दादू व कालांवाली में एक- एक एच.ए.आर.एस.ए.सी. द्वारा ए.एफ.एल. लोकेशन प्राप्त हुई थी, जिस पर कार्यवाही करते हुए कुल 10 हजार रुपए जुर्माना किया गया है।  

कुरुक्षेत्र में लगने वाले सूर्यग्रहण मेले के लिए चलेंगी चार स्पेशल ट्रेनें, जानिए पूरी डिटेल 

मंगलवार को कुरुक्षेत्र में लगने वाले सूर्यग्रहण के मेले को लेकर रेलवे कुरुक्षेत्र-नरवाना रेल मार्ग चार स्पेशन ट्रेनेंचलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेनें सुबह, दोपहर और शाम के समय चलाई जाएंगी। इसके साथ ही कैथल डिपो में यात्रियों की संख्या के अनुसार बसों को भी जरूरत के अनुसार कुरुक्षेत्र भेजा जाएगा। 

Sonipat: CM फ्लाइंग का छापा, गन्नौर से भरी मात्रा में मिले बम पटाखे 

 सी.एम. फ्लाइंग टीम ने शनिवार को छापेमारी करते हुए खेड़ी रोड पर एक गोदाम से भारी मात्रा में स्टॉक किए गए बम-पटाखों को बरामद किया है। जिस जगह से बम-पटाखे बरामद हुए हैं वहां आस-पास काफी संख्या में दुकानें व मकान भी बने हुए हैं, जरा सी लापरवाही से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता था।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

​​​​​​​

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Related News

Recommended News

static