Liquor Price Hike: हरियाणा में शराब और बीयर के बढ़े दाम, जानें नए रेट

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 12:39 PM (IST)

हरियाणा डेस्क : हरियाणा में शराब पीने के शौकीन लोगों को आज से ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। हरियाणा सरकार द्वारा आज यानी 12 जून से नई आबकारी नीति लागू की गई है, दिसमें देशी शराब और बीयर के दाम में इजाफा किया गया है। अब देशी शराब की बोतल खरीदने के लिए 5 रूपये और बीयर के लिए 20 रुपये अधिक चुकाने पड़ेंगे।

शराब की कीमतों में इजाफा

नई आबकारी नीति के तहत देसी शराब की बोतल पर 5 रुपये और बीयर के लिए 20 रुपये अधिक चुकाने होंगे। इसके साथ ही विदेशी शराब की कीमतों में भी 5 प्रतिशत का इजाफा किया गया है। नई आबकारी नीति में इस बार पिछले साल के रिजर्व प्राइस के मुकाबले सात प्रतिशत तक बढ़ोतरी गई है। वहीं प्रति पेटी कम दाम बढ़ाए गए हैं। पहले प्रति पेटी 50 से 60 रुपये दाम बढ़ाए जाते थे, जो इस बार 20 से 25 रुपये प्रति पेटी बढ़ाए गए हैं।   

वहीं नई आबकारी नीति में बार संचालकों को राहत देने के भी प्रावधान किए गए हैं, जिससे ठेकेदार मोनोपाली न चला सकें। पहले होटलों में लाइसेंसी बार चलाने वाले संचालक अपने आस-पास के दो ठेकों से शराब ले सकते थे, जिसमें ठेकेदारों द्वारा मनमर्जी से रेट लेने का शिकायत आती थी। अब सरकार ने पॉलिसी में बदलाव करके हुए एक और ठेके का विकल्प दिया है। अब बार संचालक तीने ठेकों में से किसी से भी शराब ले सकते हैं, लेकिन शर्त ये है कि ये ठेके तीन अलग लाइसेंस धारकों के होने चाहिए।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static