हरियाणा के मुमताज अली से पीएम मोदी ने किया सीधा संवाद, जानिए पूरी बातचीत

punjabkesari.in Sunday, Oct 11, 2020 - 08:01 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना के अंतर्गत संपत्ति कार्ड का रविवार को वितरण हुआ। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 5 राज्यों के 6 लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सीधा संवाद किया। यमुनानगर का मुमताज अली भी प्रधानमंत्री से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम जुड़ा। हरियाणा के यमुनानगर के मुमताज अली के इलावा मध्यप्रदेश के दशरथ सिंह, उतर प्रदेश के बाराबंकी के राममिलन, बारामती, उत्तराखंड के सुरेश चंद्र, महाराष्ट्र के विश्वनाथ प्रधानमंत्री से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से रूबरू हुए।

PunjabKesari, haryana

यमुनानगर के मुमताज अली को जैसे ही प्रधानमंत्री द्वारा नमस्ते मुमताज अली जी कह कर संबोधित किया वहीं मुमताज अली ने भी जवाब दिया प्रधानमंत्री जी को हमारा सलाम। फिर प्रधानमंत्री ने कहा आज आपके घर के कागजात आपके हाथों में आ गए हैं, आपके मकान का नक्शा है आप की हद तय हो गई है। इस पर मुमताज अली ने प्रधानमंत्री का इसके लिए धन्यवाद किया और कहा कि इससे पहले जो झगड़े होते थे कोई मकान बनाना होता था तो उसके बाद दिक्कतें आती थी अब वह दिक्कतें नहीं होगी। 

प्रधानमंत्री ने पूछा आप क्या करते हैं, मुमताज अली बोले राजमिस्त्री का काम करते हैं, प्रधानमंत्री ने पूछा कितना कमाते हैं, मुमताज अली बोले लगभग 15000 प्रतिमाह कमा लेते हैं। फिर प्रधानमंत्री जी ने पूछा आप राजमिस्त्री हैं आगे क्या सोचते हैं। इस पर मुमताज अली बोले मुझे अपने मकान का अधिकार मिल गया है आगे बैंक से लोन लेकर शटरिंग का काम करूंगा। मुझे बैंक ने भी तीन लाख लोन के लिए हामी भर दी है। इस पर प्रधानमंत्री बोले बहुत अच्छा अब आप आगे अपना काम बढ़ाए। 

PunjabKesari, haryana

उन्होंने कहा कि इससे जहां आपका काम आगे बढ़ेगा, वहीं आप की माली हालत को सुधारने में भी मदद मिलेगी। इसके बाद प्रधानमंत्री ने बच्चों के बारे में पूछा तो मुमताज अली ने बताया कि उनकी लड़की बारहवीं में पढ़ती है और लड़का ग्यारहवीं में पड़ता है। तब प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ भी हो बच्चों को जरूर आगे पढ़ाएं। उन्होंने मुमताज अली को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी। वहीं मुमताज अली ने भी प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static