करनाल की नन्ही परी को प्रधानमंत्री करेंगे सम्मानित, परिवार में खुशी का माहौल

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 07:23 PM (IST)

करनाल(केसी आर्या): आयुष्मान भारत योजना को लागू हुए एक साल पुरे होने के उपलक्ष्य पर भारत सरकार द्वारा दिल्ली में विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।  कार्यक्रम में आयुष्मान योजना की प्रथम लाभार्थी बेबी करिश्मा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम के आयोजकों ने बेबी करिश्मा के कार्यक्रम में आने के लिए जानकारी मांगी है। बेबी करिश्मा के परिजनों ने कार्यक्रम में जाने की हामी भर दी है।  

PunjabKesari, haryana

गौरतलब है की प्रधानमंत्री द्वारा गत वर्ष इस योजना को लागू किया गया था। योजना में परिवार को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज दिया जाता है। इस योजना की प्रथम लाभार्थी करनाल की बेबी करिश्मा बनी थी। जिसका जन्म कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में हुआ था। 30 सितंबर को दिल्ली के आलावा जिला स्तर पर भी आयुष्मान भारत योजना को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी सीएचसी, पीएचसी , हेल्थ वेलनेस सेंटरों पर आयुष्मान योजना पर विभिन्न कार्यक्रम किए जाने की योजना है।  

बेबी करिश्मा की मां मौसमी ने बताया की उन्हें स्वास्थ्य विभाग की ओर से सूचित किया गया है और उनसे जानकारी मांगी है। उन्हें बताया गया है की 30 सितंबर को पीएम मोदी द्वारा उन्हें दिल्ली में सम्मानित किया जाएगा। उन्हें ये जानकर अच्छा लग रहा है की उन्हें पहले आयुष्मान लाभार्थी बनने का मौका मिला है।  मौसमी ने कहा की लड़की को कभी बोझ नहीं समझना चाहिए, लड़किया भी बेटों के समान हर काम कर सकती हैं। 

PunjabKesari, haryana

उन्होंने बताया की इस योजना के तहत 15 अगस्त को ही योजना का कार्ड दिया गया था और 17 अगस्त को बेबी करिश्मा का जन्म हुआ, जिसका पूरा खर्च इस योजना के तहत सरकार द्वारा वहन किया गया।  उन्होंने इस योजना में चयन होने पर खुशी जताते हुए गरीब लोगों के लिए अन्य कई महत्वपूर्ण योजनाएं चलाने की मांग की, ताकि गरीब जनता का ओर भी भला हो सके। करिश्मा के मामा ने बताया की उन्हें बहुत गर्व और ख़ुशी है की प्रधानमंत्री उनकी बच्ची को सम्मानित करेंगे।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा भी उन्हें सम्मानित किया जा चूका है।  ये योजना हर गरीब व्यक्ति के लिए वरदान है और इससे लाखों लोगों को नया जीवन मिला है। वहीं डीसी विनय प्रताप सिंह ने कहा की करिश्मा आयुष्मान योजना की पहली लाभार्थी है और इस योजना के एक साल पूरा होने पर उन्हें दिल्ली में सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने योजना में शामिल लोगों से इसका भरपूर लाभ उठाने की अपील की।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static