प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने दिया बोर्ड चैयरमेन को ज्ञापन, 12वीं के रिजल्ट को लेकर की ये मांग

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 03:02 PM (IST)

भिवानी(अशोक): हरियाणा ही नही बल्कि देश मे कोरोना के कारण खराब हुए हालातो को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12वी की परीक्षा को टाल दिया है। सीबीएसई के बाद अब हरियाणा ने भी मन बना लिया है कि वे बोर्ड की परीक्षा नही करवा कर केवल आंतरिक मूलयांकन के आधार पर रिजल्ट निकलेगा। इसको लेकर हरियाणा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने बोर्ड चैयरमेन डॉ जंगबीर सिंह को ज्ञापन सौपा है और मांग की है कि रिजल्ट के लिए आंतरिक मूलयांकन का फार्मला 
 
प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रामावतार शर्मा ने कहा कि बोर्ड को आज ज्ञापन सौपा है। ताकि बच्चो का भविष्य खराब न हो।  रामावतार शर्मा ने कहा कि बोर्ड चैयरमेन को ज्ञापन सौपते हुए कहा गया है कि स्कूल के अध्यापक बच्चो को आंतरिक मूलयांकन उनके हिसाब से ही देते है। अगर बोर्ड भी यही फार्मला अपनाएगा तो बच्चे के साथ इंसाफ होगा।

वहीं चैयरमेन बोर्ड डॉ जंगबीर सिंह ने बताया कि उन्होंने फैसला लिया है कि आंतरिक मूलयांकन के तहत ही रिजल्ट निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई बच्चा पेपर देना चाहता है उसे आंतरिक मूलयांकन पसंद नही है या कुछ भी बात है तो बोर्ड पेपर ले लेगा लेकिन परिस्थितियों के अनुकूल होने के बाद। वही उन्होंने कहा कि ओपन के बच्चो को भी फेल नही  किया जाएगा बस इसके लिए 4 को एक बैठक का आयोजन बोर्ड में किया गया है। उसी में तय किया जाएगा कि किस प्रकार से उन्हें पास किया जाए। चैयरमेन ने कहा कि केवल अंक सुधार व अतरिक्त सब्जेक्ट के बच्चो के लिए दिक्कत आ रही है। इसके लिए उनका पेपर लिया जाएगा लेकिन उसके लिए अभी प्रतीक्षा करनी होगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static