गेहूं खरीदने-बेचने में आढ़ती और किसान को नहीं होगी दिक्कत : जाकिर हुसैन

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2019 - 10:49 PM (IST)

नूंह मेवात (ऐक बघेल) : सरसों के बाद गेंहू की फसल की ऑनलाइन बिक्री के लेकर किसान से लेकर आढ़ती दोनों परेशान चल रहे है। जिसके चलते नूंह इनेलो विधायक चौधरी जाकिर हुसैन ने अनाज मंडी नूंह का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने आढ़तियों, किसानों तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों से चर्चा की और चर्चा के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी शेखर विद्यार्थी एवं कृषि मंत्री ओपी धनखड़ से बात भी की।

PunjabKesari, wheat, farmer, INLD, BJP, lok sabha

वहीं पत्रकारों से बातचीत के दौरान विधायक चौधरी जाकिर हुसैन ने कहा कि सूबे के अन्य जिलों से नूंह जिले की भौगोलिक स्थिति अलग है। यहां करीब सप्ताह भर पहले कटाई के बाद गेंहू अनाज मंडियों में पहुंच जाता है। किसान की फसल को खरीदा नहीं जा रहा है, जिसकी वजह से उसे रात में अनाज मंडी में मच्छरों के प्रकोप का सामना करना पड़ता है। किसान दुःखी- परेशान है।

PunjabKesari, wheat, farmer, INLD, BJP, lok sabha

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार से बात की है और ऑनलाइन की जगह गेंहू की ऑफ़ लाइन खरीद तत्काल शुरू कराई जाये। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री ओपी धनखड़ और आला अधिकारियों ने भरोसा दिलाया है कि गेंहू की ऑफ़लाइन खरीद कराई जाएगी। विधायक ने कहा कि नूंह में सरसों की खरीद केंद्र नहीं उसकी जगह पर तावडू-पुन्हाना केंद्र बनाया गया। वहां भी किसानों को ऑनलाइन सरसों फसल बेचने में दिक्कत हुई।

PunjabKesari, wheat, farmer, INLD, BJP, lok sabha

नूंह, फिरोजपुर झिरका, बड़कली चौक पर भी खरीद केंद्र बनाये जाएं। किसान को किसी तरह की दिक्कत न हो। इनेलो नेता ने यहां तक कहा कि उनकी पार्टी ने किसान की समस्या को पहले भी सरकार के सामने मजबूती से रखा और आगे भी इनेलो किसान के साथ खड़ी दिखाई देगी। उन्होंने कहा कि इस बार कुदरत की मेहर रही कि सरसों, गेंहू की पैदावार अच्छी रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static