PPP के खिलाफ सीएम सिटी में AAP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, सचिवालय पहुंचकर जताया रोष

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 02:49 PM (IST)

करनाल: परिवार पहचान पत्र को लेकर जनता को आ रही परेशानियों के बीच विपक्ष भी सरकार पर लगातार हावी है। सीएम सिटी करनाल में भी आम आदमी पार्टी ने जिला सचिवालय पहुंच कर पीपीपी के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

 

 फैमिली आईडी में इनकम को लेकर जनता को आ रही परेशानियों के खिलाफ उठाई आवाज

 

आप कार्यकर्ताओं ने कहा कि फैमिली आईडी गरीबों के लिए आफत बन चुकी हैं। फैमिली आईडी में गरीबों को लखपति बना दिया गया है। फैमिली आईडी में इनकम ज्यादा होने के कारण किसी की बुढ़ापा पैंशन रोक दी गई है तो किसी को बीपीएल राशन कार्ड के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया है। वहीं लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ भी पीपीपी में दर्ज इनकम के आधार पर ही मिल रहा है। फैमिली आईडी में इनकम ठीक करवाने के लिए लोग सरकारी कार्यालयों में भटकने को मजबूर हो गए हैं। उनका कहना है कि कोई भी उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा करनाल में किए गए प्रदर्शन में वे लोग भी शामिल हुए, जिनके बीपीएल राशन कार्ड रद्द कर दिए गए हैं।

 

आप कार्यकर्ता का दावा, पीपीपी के चलते सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित जनता

 

आप कार्यकर्ता बलविंदर सिंह ने कहा कि पीपीपी को लेकर आज प्रदेश भर में हाहाकार मचा हुआ है। तमाम लोग सड़कों पर है। इसी के साथ सरपंचों और पार्षदों की भी कोई नहीं सुन रहा है। फैमली आईडी को लेकर लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच कोई भी जनता की बात नहीं सुन रहा है। उन्होंने कहा कि फैमली आईडी में रिक्शा चलाने वाले की इनकम 5 लाख रुपए दिखाई गई है। इसी प्रकार बड़ी मात्रा में ऐसे लोग सामने आ रहे हैं, जिनकी इनकम कई गुना दिखाकर उन्हें सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल के नाम एक ज्ञापन सौंपकर फैमिली आईडी में आ रही परेशानियां दूर करने की मांग की गई है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static