दिल्ली पुलिस में तैनात सिपाही ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या की

8/9/2020 5:42:43 PM

भिवानी, नौ अगस्त (भाषा) हरियाणा के चरखी दादरी जिले के गांव रूदडौल निवासी एवं वर्तमान में दिल्ली पुलिस में तैनात सिपाही ने संदिग्ध परिस्थितियों में घर पर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना शनिवार देर रात की है।
मृतक युवक शनिवार शाम को ही ड्यूटी से छुट्टी लेकर घर आया था। घटना की जानकारी पाकर पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल भेज दिया। रविवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया गया।

जानकारी के अनुसार गांव रूदडौल निवासी करीब 26 वर्षीय संकेत कुमार दिल्ली पुलिस में बतौर सिपाही तैनात था। शनिवार शाम को वह छुट्टी लेकर गांव आया था। वहां से आने के बाद संकेत घर की पहली मंजिल पर बने कमरे में चला गया। देर शाम जब उसकी मां उसे खाने के लिए बुलाने गई तो वह अपने कमरे में फोन पर बात कर रहा था। जिस पर उसकी मां वापस आ गई। रात करीब 10 बजे जब उसकी मां दोबारा से उसे खाने के लिए बुलाने गई तो उसका कमरा अंदर से बंद था। उसकी मां द्वारा काफी आवाज देने के बाद भी संकेत ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।
जब उसकी मां ने कमरे की खिड़की से देखा तो वह फंदे पर लटक रहा था। जिसके बाद उसने घटना की जानकारी अन्य परिजनों को दी। सूचना पाकर परिजन वहां पहुंचे तथा धक्के से कमरे का दरवाजा खोला। उस समय संकेत का शव फंदे से लटक रहा था।
युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की जानकारी मिलने पर झोझू कलां थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में भिजवाया। बताया यह भी जा रहा है कि युवक ने फंदा लगाने से पहले अपने हाथ की नस भी काट ली थी।

मामले की जांच कर रहे पुलिसकर्मी मनोज ने बताया कि परिजनों के बयान के आधार पर मामले की की जांच की जा रही है।
उन्होंने बताया कि मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ।
शव लेने अस्पताल आए परिजनों ने बताया कि संकेत कुमार का बीती फरवरी माह में ही विवाह हुआ था और वह अभी मायके मे है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News