हरियाणा में अग्निवीरों को चार साल बाद नौकरी के अवसर की गांरटी :मनोहर लाल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2022 - 07:12 PM (IST)

भिवानी, 21 जून (भाषा) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को कहा कि जो युवा अग्निपथ योजना के तहत सेना में नौकरी करके आएंगे उन्हें उनकी इच्छानुसार ग्रुप सी अथवा हरियाणा पुलिस में गारंटी से नौकरी का अवसर दिया जाएगा।
वह मंगलवार को 8 वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर यहां आयोजित राज्य स्तरीय योग समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश के नागरिकों को 337 वेलनेस सेंटर भी समर्पित किए।

मुख्यमंत्री ने कहा ,‘‘ सेना में नौकरी करना गौरव की बात है। इसलिए अग्निपथ योजना के तहत 75 प्रतिशत सेवानिवृत होकर आने वाले युवाओं की हरियाणा में नौकरी की गारंटी दी जाएगी। यह अग्निपथ सेनानियों के लिए नायाब तोहफा है और जिससे युवाओं का सेना के प्रति और अधिक रुझान बढ़ेगा। ’’
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना में आमूलचूल परिवर्तन किया है और अब तकनीकी आधार पर सेना को और अधिक सुसज्जित किया जाएगा।
उन्होंने 10वीं से 12वीं कक्षा के युवाओं को अवसर मिलने का दावा करते हुए कहा कि अग्निपथ युवाओं के लिए ही नहीं बल्कि सेना के लिए भी बेहतर योजना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा अग्रिपथ सैनिकों के लिए नौकरी सुनिश्चित करने वाला देश का पहला राज्य है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News

static