अधिकारियों पर मनमर्जी करने का आरोप, लोगों ने रोका सड़क निर्माण कार्य

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 08:56 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): गोहाना महमूदपुर रोड पर पीएम सड़क योजना के अंतर्गत सड़क के हो रहे निर्माण कार्य में अधिकारियों पर मनमर्जी का आरोप लगाते हुए काम को रुकवा दिया। लोगों ने विभाग से सड़क को करीब 24 फीट चौड़ा और सीसी का बनाने की मांग रखी है। उन्होंने कहा कि जब तक अधिकारी उनकी मांगों को नहीं मानते वो इस सड़क का निर्माण नहीं होने देंगे।

PunjabKesari

स्थानीय लोगों का कहना है कि पीएम सड़क योजना के अंतर्गत बनाए गए महमूदपुर रोड पर पीडब्ल्यूडी ने सीसी बिछाने की बजाय इंटरलॉक टायल लगानी शुरू कर दी है। जबकि इस रोड पर भारी वाहन गुजरते हैं जिस के चलते इंटरलॉक टाइल कुछ ही दिनों में टूट जाएगी और यहाँ फिर से पहले जैसे स्थिति हो जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी सरकारी बजट का सही ढंग से प्रयोग नहीं कर रहे हैं।

PunjabKesari

लोगों ने बताया कि सड़क की चौड़ाई करीब 48 मीटर है। परंतु पीडब्ल्यूडी करीब 15 फीट चौड़ी ही सड़क का निर्माण करा रहा है। इंटरलॉक टाइल कॉलोनी की गलियों में लगाई जाती है। अधिकारी मुख्य रोड पर भी टाइल लगा रहे हैं, इस रोड पर फैक्ट्रियां भी लगी हुई हैं। फैक्ट्रियों में भारी वाहन भी आते-जाते हैं। वहीं कुछ गांवों के किसान भी गन्ना और अन्य फसल लेकर यहां से गुजरते हैं। सड़क पर यदि इंटरलॉक टाइल लगाई गई तो कुछ ही दिनों में सड़क की हालत जर्जर हो जाएगी।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा केवल 15 फीट में ही रोड को बना रहा है, इससे भी समस्या बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि जब सीएम ने सड़क निर्माण की घोषणा करके बजट जारी किया है, अधिकारियों को अच्छी गुणवत्ता की रोड बनानी चाहिए। ताकि सीएम अनाउंसमेंट के बजट का सही ढंग से सदुपयोग हो सके। परंतु अधिकारी अपनी मनमानी करते हुए सीसी की सड़क बनाने की बजाए इंटरलॉक टाइल लगा रहे हैं और टाइल किसी भी सूरत में नहीं लगने दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static