देश की बदनामी करने में तुले राहुल गांधी, कोविड में पीएम के नेतृत्व में देश में हुआ बेहतरीन कार्य: विज

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 06:21 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि राहुल गांधी देश की बदनामी करने में तुले हुए हैं। कोविड के दौरान देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बेहतरीन कार्य हुआ है। विज आज पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। गृह मंत्री ने कहा कि कोरोना में जिस श्रद्धा के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सारे कार्यों पर नजर रखी, लोगों की वैक्सीनेशन निशुल्क करवाई एवं सभी को ईलाज उपलब्ध कराया। इतना कार्य विश्व के किसी अन्य देश में नहीं हुआ है। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने गत दिनों आरोप लगाए थे कि कोरोना के झूठे आंकड़े केंद्र सरकार द्वारा पेश किए जा रहे हैं। 

कोरोना में ऑक्सीजन की कमी से मौत के मामलों में राहुल गांधी द्वारा दिए गए ब्यान पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि देश में 70 साल में से 50 साल तक कांग्रेस का राज रहा है। तब कांग्रेस ने अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट क्यों नहीं लगवाए, यह उनसे पूछा जाना चाहिए, इसमें दोषी कौन है। श्री विज ने कहा कि हमने फिर भी कोशिश की और हरियाणा में आज हर सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट है और हम ऑक्सीजन के मामले में पूरी तरह से आत्मनिर्भर है। हरियाणा की तरह दूसरे प्रदेशों में भी ऐसा हुआ होगा। उन्होंने कहा कि "कोविड रूपी बीमारी एकदम आई, मगर कांग्रेस ने क्या किया, कौन से अस्पताल बनाए, अस्पतालों में कितने बेड क्रिएट किए, कौन से आईसीयू बनाए, कांग्रेस इस बारे में अवश्य बताए"। 

गृह मंत्री ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा पर पलटवार करते हुए कहा कि "विपक्ष का काम बोलना होता है। विपक्ष अगर बोलता है तो यह बड़ी बात नहीं है। मगर, सैलजा बताए कि हमने कौन से अपराधी को छोड़ा, किसकी हमने एफआईआर दर्ज नहीं की, किसको हमने गिरफ्तार नहीं किया, सैलजा हमें यह तो बताए"। बता दें कि कुमारी सैलजा ने आरोप लगाए थे कि हरियाणा अपराध का अड्डा बन रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केवल गुरूग्राम व फरीदाबाद में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। गुरुग्राम में जांच करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राजीव अरोड़ा की अध्यक्षता में टीम भेजी है जो वहां पर स्टडी करके आएगी। शेष हरियाणा में केस कम एवं स्थिर है। वहीं, गृह मंत्री अनिल विज ने अभय चौटाला एक विधायक-एक पेंशन के ब्यान पर पलटवार करते हुए कहा कि "जिन लोगों ने राजनीति से पैसा कमाया है उनको यकीनी तौर पर पेंशन नहीं लेनी चाहिए। यदि उन्होंने पेंशन ले रखी है तो वो भी उन्हें वापस खजाने में जमा करानी चाहिए"। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static