''एक बार नहीं...जरूरत पड़ी तो बार-बार किसानों का कर्ज होगा माफ'', सोनीपत में गरजे राहुल गांधी

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2024 - 07:11 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी मलिक): हरियाणा में 25 मई को लोकसभा चुनावों के लिए मतदान होना है, उससे पहले हरियाणा में सभी राजनीतिक दलों के आला नेता जन सभाओं के माध्यम से आपने आपने उम्मीदवार के लिए मतदान की अपील जनता से कर रहे हैं। बुधवार को हरियाणा के सोनीपत लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार सतपाल ब्रह्मचारी के लिए राहुल गांधी ने नई अनाज मंडी में न्याय हक महासभा में जमकर मोदी और बीजेपी सरकार की क्लास लगाई। मंच से राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तो जमकर निशाना साधा इसके साथ ही मीडिया पर भी जमकर बरसे। राहुल गांधी ने कहा कि देश के 22 से 23 अमीर लोगों का 16 लाख करोड़ रुपए माफ कर दिया गया, लेकिन गरीबों का नहीं किया गया और वो लोग जिनका कर्जा माफ हुआ है वो मीडिया के माध्यम से मोदी की मार्केटिंग कर रहे हैं। मीडिया बस मोदी का चेहरा ही टीवी पर दिखा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि 4 जून को हम सत्ता में आ रहे हैं और 5 जून तक हमारे किए गए वायदे पूरे हो जाएंगे।

PunjabKesari

संविधान बदलना चाहती है भाजपा हम ये नहीं होने देंगेः राहुल

नई अनाज मंडी में  कांग्रेस ने न्याय हक महासभा का आयोजन किया। इस जनसभा में कांग्रेस के आला नेता राहुल गांधी, हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान सिंह मौजूद रहे। इस महासभा को राहुल गांधी ने संबोधित करते हुए संविधान बचाने के लिए लोगों से  कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के पक्ष में मतदान की अपील की।  उन्होंने कहा कि ये जो संविधान है इसको पाने के लिए हमारे पूर्वजों ने बड़े बलिदान दिए हैं और बीजेपी के नेता इस संविधान को, बाबा भीम राव अंबेडकर के आरक्षण को बदलना चाहती है, लेकिन मोदी और उनके नेताओं को हम यह करने नहीं देगें।  

PunjabKesari

मोदी ने युवाओं के रोजगार पर किया आघातः राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आपने भाषण में आगे बोलते हुए कहा कि अग्निवीर योजना लाकर मोदी ने देश की सेना को दो हिस्सों में बांट दिया है, सरहद पर दो जवान लड़ेगे तो एक जवान को सारी सुविधाएं दी जाएंगी, जबकि एक जवान को कुछ नहीं दिया जाएगा। हम इस अग्निवीर योजना को फाड़ देगे और अग्नि वीर योजना में लगे हुए युवाओं को पक्का करेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी ने युवाओं के रोजगार पर अघात किया है।  चीन के सामान को देश में बेचा जा रहा है, अगर हमारी सरकार बनेगी तो हम युवाओं को निजी और सरकारी संस्थाओं में पक्की नौकरी का अधिकार देंगे। हर साल बेरोजगार युवाओं के खाते में एक लाख रुपए आएंगे जोकि देश की अर्थव्यवस्था में एक अच्छा लाभ मिलेगा।

'एक बार नहीं, जरुरत पड़ी तो बार-बार किसानों का होगा कर्जमाफ'

इसके अलावा कांग्रेस नेता ने कहा कि आज पुरषों के साथ साथ महिलाएं भी कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहीं हैं और हमारी एक योजना है कि महिलाओं के खाते में हर माह हम 8 हजार 500 रुपया भेजेंगे। क्योंकि महिला 16 घंटे काम करती है, हर गरीब परिवार की महिलाओं को यह पैसे भेजे जाएंगे। इसी पैसे से देश की अर्थ व्यवस्था मजबूत होगी। राहुल गांधी ने कहा कि हम किसानों से वायदा करते है कि एमएसपी गारंटी कानून लागू करेंगे और फसल बीमा योजना का लाभ जिन 16 कंपनियों को मिल रहा है, उसका लाभ उनको ना मिलकर किसानों को मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों का कर्जा माफ एक बार नहीं बल्कि हर बार करेंगे, जब भी उनको जरूरत पड़ेगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static