Haryana Election: लोकतंत्र के उत्सव में मौसम डालेगा खलल, 7 जिलों में बारिश तय...18 में अलर्ट

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 07:47 PM (IST)

हरियाणा डेस्कः हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों पर कल वोटिंग होगी। इसके लिए प्रदेश में 20,632 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। इसके लिए पोलिंग टीमें EVM और वीवीपैट मशीनें लेकर बूथों तक पहुंच गई हैं। मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। बता दें कि इससे पहले हरियाणा विधानसभा की वोटिंग 1 अक्टूबर थी। चुनाव आयोग ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए वोटिंग की डेट बदलकर 5 अक्टूबर कर दी थी। हालांकि अब चुनाव आयोग की योजना पर फिरने वाला है। 

इन जिलों में बारिश से मतदान पर पड़ेगा असर

दरअसल मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा के 18 जिलों में बारिश के आसार हैं। जिसमें 7 जिलें ऐसे जहां 25 से 50 प्रतिशत तक बारिश के आसार हैं। जिसका मतलब है कि इन 7 जिलों में बारिश होना तय हैं। जिसमें हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, भिवानी, दादरी, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी शामिल हैं, जबकि कैथल, करनाल, जींद, पानीपत, रोहतक, सोनीपत, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, फरीदाबाद व पलवल में भी हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। चार अन्य जिलों पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर और कुरुक्षेत्र में बारिश के कम आसार हैं। 

जानें आगे कैसा रहेगा मौसम

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मौसम के इस बदलाव से 7 अक्टूबर को फिर हल्की बारिश हो सकती है। आईएमडी चंडीगढ़ के निदेशक डॉ . सुरेंद्र पाल के अनुसार प्रदेश में 24 घंटे में रात के तापमान में 1.1 डिग्री की कमी आई है। अभी भी रात का तापमान 2.4 डिग्री तक ज्यादा है। हिसार में सबसे कम 21.6 डिग्री तापमान रहा, यहां 2 डिग्री कम है। जबकि नारनौल में रात का पारा सामान्य से 7 डिग्री ( 27 डिग्री ) तक ज्यादा हो चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static