हरियाणा में गांधी परिवार से जुड़े ट्रस्टों की होगी जांच, सरकार ने मांगी जमीन की जानकारी

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 11:49 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में राजीव गांधी फाउंडेशन, राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट और इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट की जांच होगी। सरकार ने इन ट्रस्टों को प्रदेश में आवंटित जमीन के रिकार्ड खंगालने के आदेश दिए हैं। प्रदेश में शुक्रवार से ही रिकॉर्ड खंगालने का काम शुरू हो गया है।

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीते दिनों इन ट्रस्टों को देश भर में आवंटित जमीनों का रिकॉर्ड जुटाने के लिए कमेटी गठित की है। उसने ही हरियाणा से भी आवंटित जमीनों का ब्योरा मांगा है। दरअसल, 2004 से 2014 तक हरियाणा में कांग्रेस सत्ता में रही है, इसलिए सरकार को अंदेशा है कि इन ट्रस्ट को हरियाणा में भी प्राइम लोकेशन पर एनसीआर व अन्य जगह जमीनें आवंटित की गई होंगी।

सरकार ने तीनों ट्रस्ट को दी जमीनों की जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखकर जल्द से जल्द प्रदेश में तीनों ट्रस्टों को दी गई जमीन के बारे में रिकॉर्ड सहित बताने को कहा है। मुख्य सचिव ने पूछा है कि क्या इन ट्रस्ट को प्रदेश में कोई जमीन दी गई है, अगर दी गई है तो कहां-कहां व कितनी जमीन मिली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static