राज्यसभा में गठबंधन को लेकर बोले रामविलास, कहा राजनीति में कुछ भी संभव

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 07:41 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): पंचकूला में आज भारतीय जनता पार्टी की चुनाव समिति की एक बैठक हुई जिसमें नगर निकाय चुनावों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों को लेकर विचार विमर्श किया गया। कल या परसों तक पार्टी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है।

ओपी धनखड़ के अलावा बैठक में नगर परिषद और नगर पालिका की टोलियों को बुलाया गया था। इसी के साथ इस मीटिंग में संगठन के सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। हरियाणा के पूर्व शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा भी इस बैठक में मौजूद रहे। धनखड़ ने बताया कि उम्मीदवारों के नामों की छंटनी का 75 फीसदी काम पूरा हो चुका है। कल शाम या परसों सुबह तक उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। धनखड़ ने इस दौरान यह भी बताया कि बीजेपी ने जजपा से अलग होकर चुनाव लड़ने का फैसला क्यों लिया है। इसी के साथ रामविलास शर्मा ने राज्यसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर कहा कि राजनीति में कुछ भी संभव है।

निकाय चुनाव में गठबंधन तोड़कर, राज्यसभा में गठबंधन धर्म निभाने पर बोले रामविलास

जजपा से अलग होकर निकाय चुनाव लड़ने के बीजेपी के फैसले को लेकर ओपी धनखड ने कहा कि विधानसभा में यह गठबंधन आगे भी बरकरार रहेगा। निकाय चुनाव भी जेजेपी के साथ मिलकर लड़ने पर विचार किया गया था, लेकिन समीकरण बदलने के चलते अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया गया। बीजेपी के वोट बैंक में, 25 से 50 प्रतिशत तक वोट है। सबको एक साथ वोट देने का मौका देना चाहिए। इसलिए हम अकेले मैदान में उतरे हैं। वहीं राज्यसभा चुनाव में गठबंधन धर्म निभाने को लेकर रामविलास शर्मा ने कहा कि मैं इस बारे में कोई भविष्यवाणी नहीं करना चाहता। बीजेपी-जेजेपी गठबंधन को लेकर अभी भी संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि अजय चौटाला हमारे भाई हैं। हम जेजेपी के साथ हमारे गठबंधन का धर्म निभा रहे हैं। राजनीति में कुछ नहीं कहा जा सकता। इसलिए संभावनाएं अभी भी हैं।

चुनाव सिंबल पर लड़ेंगे या नहीं, बोले धनखड़

नगर पालिकाओं के चुनाव सिंबल पर लड़ने के सवाल पर धनखड ने कहा कि नगर पालिकाओं को लेकर फैसला जिला इकाइयों पर छोड़ दिया गया है। सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला पूरी तरह उमका होगा। यदि किसी जिले की नगर पालिका के चुनाव सिंबल पर लड़ते है तो हम विकास के मुद्दे को लेकर आंमजन क3 बीच जाएंगे। उन्होंने कहा कि नगरीय विकास एक बड़ा मुद्दा है। इसके साथ ही बीजेपी ने जल प्रबंधन, सड़कें और अन्य रोजमर्रा की जरूरतों के काम किए हैं। पार्टी द्वारा किए गए विकास कार्यों के आधार पर ही जनता से वोट मांगी जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static