रणजीत चौटाला का विधायक पद से इस्तीफा मंजूर, 6 महीने तक बने रहेंगे मंत्री, बोले- कल दाखिल करूंगा नामांकन

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 04:46 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी)हरियाणा के सिरसा की रानियां विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रणजीत चौटाला का विधायक पद से इस्तीफा मंजूर हो गया है। हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने इसकी पुष्टि की।

बता दें कि रणजीत चौटाला हिसार लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि इस्तीफे का सत्यापन के लिए रणजीत चौटाला को विधानसभा में बुलाया गया था। जिसके बाद मंगलवार को रणजीत चौटाला सदन में आए।

6 महीने तक बने रहेंगे मंत्री

हालांकि उन्होंने कहा कि रणजीत चौटाला मंत्री बने रहेंगे। नियम के मुताबिक विधायक न रहने के बावजूद रणजीत चौटाला 6 महीने तक मंत्री बने रहेंगे। एक बार इस्तीफा मंजूर होने के बाद इस्तीफा वापिस नहीं होता। साथ ही उन्होंने कहा की ये इस्तीफा मैंने ही दिया था, मेरे हस्ताक्षर है।

1 मई को दाखिल करेंगे नामांकन

रणजीत चौटाला नें कहा की मैंने 24 मार्च को इस्तीफा भेज दिया था और आज व्यक्तिगत रूप से इस्तीफे के सत्यापन के लिए आया हूं। उन्होंने कहा कि मैंने मंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया है। लोकसभा चुनाव में हरियाणा में भाजपा और कांग्रेस का मुक़ाबला है और कोई पार्टी मुक़ाबले में नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि मैं कल (1 मई) नामांकन पत्र दाखिल करूंगा

दो विधानसभा सीटें खाली

रणजीत चौटाला का इस्तीफा मंजूर होने के बाद अब हरियाणा की 2 विधानसभा की सीट खाली हो गई है। करनाल विधानसभा सीट से मनोहर लाल ने विधायक पद से इस्तीफा दिया था तो वहीं रानियां विधानसभा सीट से रणजीत चौटाला का इस्तीफा मंजूर हो गया है, जिसके बाद दोनों सीटें खाली हो गई हैं। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static