Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 08:47 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

14वीं विधानसभा सत्र के पहले दिन की कार्यवाही खत्म, सभी विधायकों ने ली शपथ
14 वीं हरियाणा विधानसभा का 3 दिवसीय सत्र की पहले दिन की कार्यवाही खत्म हो गई है। विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र 4 से 6 नवंबर तक चलेगा। 4 नवंबर को सुबह 11 बजे सत्र की शुरुआत हुई। राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य प्रोटेम स्पीकर के तौर पर कांग्रेस के सीनियर विधायक डा. रघुबीर कादियान को शपथ दिलाई। 
 

ज्ञानचंद गुप्ता बने 14 वीं विधानसभा के स्पीकर, कार्यभार संभाला
हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष के नाम पर मोहर लग गई है। सर्वसम्मति से पंचकूला के विधायक ज्ञानचंद गुप्ता को 14वीं विधानसभा का स्पीकर चुना गया। स्पीकर चुनने के बाद ज्ञानचंद गुप्ता ने कार्यभार भी संभाल लिया है।
 

नए साल से पहले सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, बढ़ाया गया ये भत्ता
हरियाणा के लाखों सरकारी कर्मचारियों को नए साल से पहले तोहफा मिला है। सरकार ने तोहफा देते हुए महंगाई भत्ता पांच फीसदी बढ़ा दिया है। कर्मचारियों को 1 जुलाई से बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ मिलेगा। इसके तहत अब महंगाई भत्ता 12 प्रतिशत से बढ़ाकर 17 प्रतिशत कर दिया गया है। 
 

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने संभाला पदभार, पांचवीं मंजिल के 40 नंबर रूम में है ऑफिस
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आज अपना पदभार संभाल लिया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दुष्यंत चौटाला को पदभार ग्रहण करवाया। इस मौके पर सीएम खट्टर ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का बर्फी खिलाकर मुंह मीठा करवाया।
 

BJP विधायक दल की बैठक खत्म,  नई सरकार की रणनीति को लेकर हुई चर्चा
विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले बैठक मुख्यमंत्री आवास बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई जिसमें सभी विधायक मौजूद थे। इस दौरान नई सरकार की रणनीति को लेकर चर्चा की गई। बता दें कि हरियाणा की 14वीं विधानसभा का पहला सत्र आज शुरू हाे गया है। प्रोटेम स्‍पीकर डॉ. रघुबीर सिंह कादियान ने आसन संभाल है।
 

बोरवेल से 18 घण्टे बाद निकली 5 साल की बच्ची मृत घोषित, नाकाम रही NDRF टीम
हरियाणा के करनाल जिले में घरौंडा के गांव हरिसिंह पूरा में 5 वर्ष बच्ची रविवार रात 9 बजे 50-60 फिट गहरे बोरवेल में गिर गई थी जिसे एनडीआरएफ की टीम ने बाहर निकाला। अस्पताल में जांच के बाद बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया है।
 

पराली में मिले नरकंकाल मामले में सनसनीखेज खुलासा, इस वजह से की गई युवक की हत्या
गोहाना के गांव बुसाना में प्रेम प्रसंग के चलते एक महिला ने अपने पति व देवर के साथ मिलकर अपने प्रेमी की हत्या कर दी। इस हत्या की किसी को कोई जानकारी न मिले इसके लिए उन्होंने शव के टुकड़े-टुकड़े कर गांव के पास पराली के ढेर में फेंक कर पराली में आग लगा दी।
 

पराली जलाने को लेकर टोहाना में आए सबसे अधिक मामले
टोहाना में पराली जलाने की घटनाएं कम होने का नाम नही ले रही है यहां 370 जगहों पर पराली जलाने की घटना सामने आ चुकी हैं। कृषि विभाग ने ऐसे किसानों पर कड़ी कार्यवाही करनी शुरू कर दी है। विभाग की ओर से 137 शिकायतें थानों में कार्यवाही को लेकर दे दी गई है।
 

मानेसर लैंड स्कैम मामला : सीबीआई कोर्ट में आज नहीं हुई सुनवाई
 मानेसर लैंड स्कैम मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में वकीलों द्वारा वर्क ससपेंड करने के आरोपों पर आज बहस नही हुई। आरोपियों की केवल हाजिरी ही लगाई गई।हालांकि मामले के मुख्य आरोपी व पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर हुडा सीबीआई कोर्ट में पेश हुए थे। 
 

हरियाणाः सड़क हादसों से होने वाली मृत्यु दर में 3.55 प्रतिशत गिरावट
हरियाणा पुलिस के निरंतर प्रयासों से प्रदेश में इस साल भीषण और जानलेवा सड़क हादसों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। जनवरी से सितम्बर 2019 तक सड़क हादसों से मृत्यु दर में गत वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 3.55 प्रतिशत गिरावट दर्ज की गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static