Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2019 - 09:07 PM (IST)

देश-प्रदेश को कांग्रेस मुक्त बनाएगा भाजपा-अकाली का गठबंधन: सीएम मनोहर
नरवाना की जाट धर्मशाला में आज भाजपा ने पन्ना प्रमुख सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन को सम्बोधित करने के बाद अकाली व बीजेपी के गठबंधन का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों के गठबंधन से हरियाणा की राजनीति में भाजपा को फायदा मिलेगा।

BJP-SAD का गठबंधन
सीएम खट्टर ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर किया गया एक बड़ा फैसला। सीएम ने कहा कि हरियाणा प्रदेश की राजनीति में भाजपा-शिरोमणि अकाली दल (बादल) का गठबंधन हुआ है।यह गठबंधन पन्ना प्रमुख की बैठक के बाद हुआ और इस बैठक में हरियाणा अध्यक्ष शरणजीत सिंह सौंथा भी मौजूद रहे। साथ ही यह भी कहा गया है कि हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लडेगा अकाली दल।

इनेलो को बड़ा झटका: दिल्ली सरकार ने चौटाला की पैरोल का किया विरोध
हरियाणा की राजनीति में सबसे चर्चित पार्टी इनेलो को उसके अपने ही झटके दे रहे हैं। परिवारवाद का दंश झेल रही इनेलो को एक बार फिर पारिवारिक दंश झेलना पड़ा है। दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी जो इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के पोते की पार्टी की हरियाणा में सहयोगी बनी है, लेकिन दिल्ली में इनेलो के लिए सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी बनी हुई है। दरअसल, दिल्ली सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री की पैरोल का हाईकोर्ट में विरोध किया है। जिससे कयास लगाए जा रहे हैं, इस बार लोकसभा चुनावों में इनेलो अकेले मेहनत करनी पड़ सकती है।

मंत्री ग्रोवर के सामने भिड़ गए दो वकील, मंत्री बोले- 'ज्यादा जोश में मत आओ'
सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर चाय के बहाने रोहतक बार में वकीलों से मुलाकात करने पहुंचे। जहां एक ओर मंत्री ग्रोवर की आवभगत की जा रही थी, इसी बीच किसी को कुछ समझ आता उससे पहले ही दो वकील आपस में ही मंत्री के सामने ही आपस में भिड़ गए। बात यहां तक पहुंच गई कि दोनों वकीलों ने एक-दूसरे को गाली देते हुए जान से मारने की धमकी दे डाली। ध्यान रहे कि यह सारा वाकया मंत्री ग्रोवर के सामने घटित हो रहा था। सोचिए वहां पर क्या स्थिति रही होगी, जब एक ओहदेदार मंत्री के सामने कोई आपस में लड़ पड़े और गालियां तक निकाल दे।

हरियाणा: जेजेपी और आप में गठबंधन, 7-3 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव
दिल्ली में आज दुष्यंत चोटाला ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान AAP-JJP के गठबंधन का ऐलान किया। आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी हरियाणा की दस लोकसभा सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ने को लेकर समझौता हुआ है। जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला बृहस्पतिवार शाम समझौते के प्रारूप को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली पहुंचे। उनकी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, प्रदेश प्रभारी गोपाल राय से लेकर प्रदेश संयोजक नवीन जयहिंद से विस्तृत बातचीत हुई। इसके बाद समझौते को अंतिम रूप दे दिया गया।

लोकसभा चुनाव के लिए पार्टियों द्वारा प्रत्याशियों की घोषणा में देरी, राजनीति का माहौल पड़ा ठंडा!
लोकसभा चुनाव के लिए वीरवार को पहले चरण का मतदान हो चुका है। लेकिन हरियाणा की राजनीति में अभी प्रत्याशियों की घोषणा में देरी चल रही है। जिसके चलते हरियाणा में चुनाव माहौल ठंडे बस्ते में नजर आ रहा है। भाजपा ने गुरुग्राम लोकसभा से भले ही केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को मैदान में उतार दिया हो, लेकिन कांग्रेस सहित कई दलों के उम्मीदवारों की घोषणा में लगातार हो रही देरी से राजनैतिक माहौल गर्म नहीं हुआ है। होटल, ढाबा, चौपाल पर चर्चाओं का बाजार गर्म जरूर है, लेकिन अभी इलाके में राजनैतिक सरगर्मी दिखाई नहीं दे रही है।

पंचकूला हिंसा का मामले में तीन को जमानत, पवन इन्सां शामिल
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को साध्वी यौन शोषण मामले में फैसला सुनाए जाने के दौरान पंचकूला में भड़की हिंसा के आरोपियों  में तीन को जमानत मिल गई है। इन आरोपियों में डॉ. पवन इंसा, सुरिंदर धीमान और राकेश के नाम शामिल हैं, जिन्हें हाईकोर्ट से एफआईआर नंबर 345 में जमानत मिली है। कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 5-5 लाख का जमानती बॉण्ड भरने का आदेश दिया है।

जेजेपी के चुनाव चिह्न चप्पल पर ओछा बयान मुख्यमंत्री की बौखलाहट: निशान सिंह
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा था कि जब ये वोट मांगने आये तो इनका निशान इनके गले में डाल देना। इस बयान पर पलटवार करते हुए जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि चुनाव निशान देना चुनाव आयोग का काम है, मुख्यमंत्री तो इस बात से सरेआम चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। इस बात से मुख्यमंत्री की बौखलाहट साफ दिख रही है, वो जेजेपी के बढ़ते जनाधार से घबरा रहे हैं। तभी ऐसे अनाप शनाप बयान दे रहे है। प्रदेश के सर्वोच्च पद पर बैठे व्यक्ति को ऐसे बयान शोभा नहीं देते।

लोकसभा चुनाव का पहला चरण पूरा होने पर बोले हुड्डा- कांग्रेस की स्थिति मजबूत
बीते दिन गुरूवार को हुए लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान को लेकर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पहले चरण के चुनाव के बाद बीजेपी का असर नहीं दिखा है, पूरे देश में कांग्रेस की स्थिति मजबूत है। उन्होंने कहा कि वोटिंग में अनियमितताओं की कुछ खबरें आई थी, जिसकी शिकायत कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग से करेगी।

ईडी की जांच रुकवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची हनीप्रीत
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम की राजदार हनीप्रीत ने उसके खिलाफ चल रही ईडी की जांच को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। ईडी जांच रोकने के लिए हनीप्रीत द्वारा दी गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने के लिए दो हफ्ते बाद का समय दिया है।     

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static