Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 07:21 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

मनरेगा तहत ग्रामीण मजदूरों को मिलेगा नए साल का तोहफा, दिहाड़ी में होगी वृद्धि
भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार मनरेगा तहत काम करने वाले ग्रामीण मजदूरों को नए वर्ष का तोहफा देने जा रही है।  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इनकी दिहाड़ी 63 रुपए बढ़ाने के प्रस्ताव पर मोहर लगा दी है। फिलहाल मनरेगा ग्रामीण मजदूरों को 284 रुपए दिहाड़ी मिलती है।
 

गणतंत्र दिवस पर कौन मंत्री कहां फहराएंगे झंडा, यहां देखें पूरी लिस्ट
हरियाणा में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर विभिन्न जगहों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। गणतंत्र दिवस पर कौन किस जगह ध्वज फहराएगा इसी सूची जारी कर दी गई है।  इसी के तहत राज्यपाल अंबाला में तो मुख्यमंत्री जींद में ध्वज फहराएंगे। 
 

पहले तार से घोंटा पत्नी का गला, फिर खुद ने रेलवे ट्रैक पर की खुदकुशी
पंचकूला में पति ने पहले अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी और बाद मेें खुद भी रेलवे ट्रेक पर ट्रेन के आगे कटकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवाया है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 

सी.आई.डी. विवाद, अब आलाकमान के हस्तक्षेप का इंतजार
सी.आई.डी. महकमे की बागडोर को लेकर एक सप्ताह से छिड़े विवाद में अब आलाकमान के हस्तक्षेप का इंतजार है। सी.आई.डी. विवाद बारे गृह मंत्री अनिल विज की ओर से हाईकमान को हर रोज की जानकारी दी जा रही है। 
 

अब प्रदेश के किसान भी बन सकते हैं बिजली उत्पादक
हरियाणा के किसान बिजली के 33 के.वी. सब-स्टेशनों के साथ लगती बंजर अथवा कम उपज वाली जमीन पर ‘प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा एवं उत्थान महाअभियान योजना’ (कुसुम योजना) के अंतर्गत सौर ऊर्जा प्लांट लगाकर बिजली उत्पादन कर सकते हैं...
 

मोबाइल की लत ने उजाड़ा परिवार, मां की डांट से नाराज बेटी ने लगाया फंदा
गांव जसिया में 9वीं कक्षा की छात्रा ने गुरुवार दोपहर चुन्नी से पंखे पर फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। पुलिस के अनुसार छात्रा की मां ने उसे मोबाइल फोन का ज्यादा यूज करने पर डांटा था। पुलिस ने परिजनों के बयान दर्ज कर लिए है। पीजीआई में शव का पोस्टमॉर्टम करवाने के बाद शव परिजन के हवाले कर दिया।
 

21वीं सदी की बेटी ने तोड़ी सारी बंदिशें, वर पक्ष महज एक रुपए लेकर दुल्हन को लाया घर
भिवानी में एक अलग ही नजरा देखने को मिला जब 21वीं सदीं की बेटी ने सारी बंदिशों को तोड़ते हुए अपने ही अंदाज में बनवारा निकाला। परिवार के लोगों ने भी बेटी को घोड़ा-बग्गी में बैठाकर व बैंड बाजे के साथ बनवारा निकाला।
 

खाना खाकर सोया व्यक्ति सुबह तक नींद में ही टूट चुकी थी सांस, ठंड के कारण दो मौतें
हरियाणा में इन दिनों पड़ रही कड़ाके की ठंड जरा सी लापरवाही बरतने पर जानलेवा साबित हो सकती है। जिसका एक जीता जागता उदाहरण सीएम सिटी करनाल में देखने को मिला है, यहां ठंड की चपेट में आने से 24 घंटे के अंदर दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।
 

नवविवाहिता को भगाकर शादी करने का अंजाम, आशियाना फूंका
थाना सैक्टर-13-17 क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में कुछ लोगों द्वारा एक बंद मकान को आग के हवाले करने का मामला सामने आया है। मकान मालिक का आरोप है कि यह एक भाजपा नेता के इशारे पर किया गया है क्योंकि उसके बेटे ने दूसरे समुदाय...
 

रात काे DJ बंद करवाने गए पीसीआर इंचार्ज व पुलिस कर्मियों से मारपीट
 तेलियान पुल की वाल्मीकि बस्ती में बुधवार रात 11.30 बजे तेज आवाज में बज रहा डी.जे. बंद करवाने गए पुलिस कर्मियों के साथ कुछ युवकों ने मारपीट कर पथराव कर दिया। इससे पी.सी.आर. क्षतिग्रस्त हो गई। हमलावरों ने पी.सी.आर. इंचार्ज समेत 3 पुलिस कर्मियों को पीटा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static