Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 10:12 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

गृह मंत्री की पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक खत्म, कहा- हर जिले में बनाए जाएंगे हाईटेक थाने(VIDEO)
गृहमंत्री अनिल विज ने मंगलवार को सेक्टर 6 पंचकूला स्थित पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों की बैठक ली। इस मौके गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि आज उनकी पुलिस डिपार्टमेंट के साथ पहली बैठक हुई। उन्होंने कहा कि पुलिस आला अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारियों और रिपोर्ट से पूरी तरह संतुष्ट हूं। गृहमंत्री ने हरियाणा पुलिस के मॉर्डनाइजेशन को अहम बताया।
 

हरियाणा के बॉक्सर ने विदेश में चमकाया नाम, कांस्य पर लगाया पंच
मंगोलिया में आयोजित एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में हरियाणा के सपूत अमन तंवर ने देश सहित प्रदेश का नाम चमकाया। अमन ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया। यह चैंपियनशिप 8 से 18 नवंबर तक आयोजित की गई। पदक लेकर भिवानी लौटने पर आज अमन का खेल प्रेमियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। वही नगर परिषद चेयरमैन ने अमन को 51 हजार रूपये की राशि से सम्मानित भी किया। 
 

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्षा को दिखाए गए काले झंडे, निष्काषित कार्यकर्ताओं ने किया विरोध
अंबाला शहर में कांग्रेस ने सरकार की नीतियों के विरोध में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने भाजपा सरकार को जमकर घेरा। वहीं कुमारी सैलजा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थी इसी बीच कांग्रेस से निष्कासित कार्यकर्ताओं ने कुमारी सैलजा को काले झंडे दिखाते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी, जिस पर प्रदर्शनाकरियों को अंबाला पुलिस ने तुरंत हिरासत में लिया गया।
 

शादी समारोह में हुई हर्ष फायरिंग, गोली लगने से फोटोग्राफर की मौत(VIDEO)
पानीपत में एक शादी समारोह में गोली चलने से फोटोग्राफर की मौत हो गई है। गोली फोटोग्राफर के पेट में लगी है, हालांकि उसे उपचार के लिए  प्रेम अस्पताल लाया गया, लेकिन वहां पर उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भेज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।  
 

मंत्रियों का भत्ता बढ़ाए जाने पर कांग्रेस विधायक बीबी बत्रा ने दी प्रतिक्रिया(VIDEO)
बढ़े हुए भत्तों पर कांग्रेस विधायक ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि जरूरत के हिसाब से सरकार भत्तों में बढ़ोतरी करें। उनका कहना है कि चंडीगढ़ में 50 हजार रुपए में मंत्रियों को मकान नहीं मिलता इसलिए सरकार ने भत्ते बढ़ाए हैं। विज पर भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा वो हमेशा एक्शन मोड में रहते हैं, लेकिन उन्हें कानून व्यवस्था भी सुधारनी चाहिए।
 

सरकारी स्कूलों में घटती बच्चों की संख्या को लेकर सामने आई चौंकाने वाली वजह
सरकारी स्कूलों में लगातार घट रही छात्रों की संख्या को लेकर चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। सरकार द्वारा कई स्कूलों में घटती छात्रों की संख्या की वजह से वहां कई विषयों की पढ़ाई बंद कर दी गई। जिसको लेकर जब ऑल इंडिया पेरेंट्स एसोसिएशन और अभिभावक एकता मंच की टीम ने कारणों को जानना चाहा तो सरकार की तरफ से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला।
 

नगर परिषद प्रधान व पार्षद में तीखी नोक झोंक, हंगामेदार बैठक में 12 एजेंडे हुए पास
फतेहाबाद नगर परिषद की साधारण मीटिंग में आज भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर पार्षद वजीर जाखड़ व नगर परिषद के प्रधान दर्शन नागपाल के बीच तीखी नोक-झोंक हो गई। दोनों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाने शुरू कर दिए और दोनों में तल्खी बढ़ गई। विधायक दुड़ाराम के सामने ही प्रधान व जाखड़ काफी देर तक भिड़ते रहे।
 

सरकारी स्कूलों की तरह ही हायर एजुकेशन में लागू होगा ऑनलाइन ट्रांसफर सिस्टम
 हरियाणा के सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन ट्रांसफर सिस्टम लागू करने के बाद अब इसे हायर एजुकेशन में भी लागू किया जाएगा। चंडीगढ़ में अपने विभाग की मीटिंग लेने के बाद शिक्षा मंत्री कवंर पाल गुर्जर ने कहा कि आज बैठक के दौरान इस मुद्दे पर भी विस्तार से बातचीत हुई है। सभी अधिकारियों ने ऑनलाइन ट्रांसफर सिस्टम शुरू करने पर सहमति जता दी है। उम्मीद करते हैं कि नए सत्र से ऑनलाइन ट्रांसफर स्कीम शुरू हो जाएगी।
 

छठवीं कक्षा की छात्रा के साथ दुष्कर्म की कोशिश, विरोध करने पर मां-चाची को पीटा
गुरूग्राम जिले के सोहना की ईश्वर कालोनी मानवता को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। यहां छठवीं कक्षा में पढऩे वाली एक छात्रा से दुष्कर्म करने का प्रयास किया गया। जिसका विरोध करने पर आरोपियों ने पीड़ित छात्रा की मां व चाची की पिटाई भी कर दी। आरोप एक सर्विस स्टेशन पर काम करने वाले तीन युवकों पर लगा है। घटना के बाद से आरोपी फरार हो चुके हैं...
 

हादसा: एसी में हुआ ब्लास्ट, 5 लोग घायल, दो की हालत गंभीर
दिल्ली से सटे फरीदाबाद में मंगलवार को अचानक एसी में ब्लास्ट गया, जिसकी चपेट में आने से 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान में ईलाज के लिए भर्ती कराया गया है। बता दें कि एसजीएम नगर 22 फुट रोड स्थित विद्या प्लाजा बैंक्विट हॉल में एक लगन सगाई का प्रोग्राम चल रहा था, जहां ये हादसा हो गया।

 

Shivam

Related News

Haryana Weather Update: हरियाणा में 3 दिन कमजोर रहेगा मानसून, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम

Haryana Assembly election 2024: हरियाणा के चुनाव में ST के लिए एक भी रिजर्व नहीं

Haryana Weather Update: हरियाणा में मौसम को लेकर बड़ी अपडेट, जानें कब और कहां होगी बारिश

हरियाणा चुनाव ड्यूटी में लगे 18 रिटर्निंग अधिकारी अयोग्य: ECI पहुंची शिकायत, पढ़ें पूरी खबर

Haryana में इस BJP प्रत्याशी ने गुमा लिया अपना टिकट, 20 मिनट तक ढूंढते रहे...फिर ऐसे मिला

Haryana Assembly Election: नए मतदाताओं को लेकर बड़ा खुलासा, कहीं आपने भी तो नहीं ये गलती?

हरियाणा में मनरेगा मजदूरों से भरा टेंपो पलटा, 30 मजदूर हुए चोटिल...बड़ा हादसा होने से टला

Haryana Assembly Election: ''AAP'' ने हरियाणा में जारी की एक और लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिली टिकट

Haryana के चुनावी दंगल में उतरे इंटरनेशनल स्तर के खिलाड़ी, मैदान में बाद सियासी दंगल में ठोकी ताल

Haryana Weather Update: हरियाणा के 8 जिलों में Heavy Rain का अलर्ट, जानें मौसम का ताजा अपडेट