Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 10:27 PM (IST)

डेस्क: हरियाणा में बजट सत्र के तीसरे दिन महामहिम राज्यपाल का अभिभाषण हुआ, जिसपर चर्चा की गई। सांसद दुष्यंत चौटाला ने भाजपा पर किसानों को दी जाने वाली राशि को लेकर निशाना साधा। वहीं बीपीएस मेडिकल कॉलेज पर मानुषी छिल्लर के लिए नियमों को ताक पर रखने को आरोप लगाए गए हैं। पानीपत में एक कुकर्मी अध्यापक को गिरफ्तार किया गया है। कैथल में चोरी का असफल प्रयास किया गया। रेवाड़ी में धरने पर बैठे कर्मचारियों की हालत बिगड़ी। जूडो प्लेयरों को हनीट्रैप के मामले में फंसार हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पढ़ें आज की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में-

हरियाणा बजट 2019: सत्र के तीसरे दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा, खूब हुआ हंगामा 
हरियाणा विधानसभा में भाजपा सरकार के अंतिम बजट सत्र का आज तीसरा दिन बीता। सत्र के तीसरे दिन महामहिम राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हुई। इस दौरान पक्ष-विपक्ष में खूब हंगामा हुआ। कांग्रेस और सरकार के बीच एम्स और नौकरियों को लेकर खूब रार हुई। झज्जर जिले से आने वाले विधायक एवं कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ और कांग्रेसी विधायक गीता भुक्कल में तीखी बहस हुई।

भाजपा ने किसानों को 6-6 हजार रूपये देने का झुनझुना थमाया: सांसद दुष्यंत
सांसद दुष्यंत चौटाला ने भाजपा और अपने चाचा अभय चौटाला पर जमकर निशाना साधा। जहां एक तरफ उन्होंने किसानों को दिए जाने वाले 6-6 हजार रूपये को झुनझुना करार दिया, वहीं फसल बीमा योजना को अंग्रेजों के जजिया कर से भी बड़ा कर बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला को साढ़े तीन माह में ना तो एसवाईएल याद रही ना भाजपा का भ्रष्टाचार।

मानुषी छिल्लर के लिए ताक पर रख दिए गए नियम
गोहाना के बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज खानपुर ने मिस वल्र्ड रहीं मानुषी छिल्लर के लिए नियमों को ताक पर रख कर कार्रवाई की है। कॉलेज प्रशासन ने कॉलेज बदलने की एनओसी मात्र 15 दिनों में जारी कर दी। 

NHM कर्मचारियों की सरकार को धमकी, मांगे नही मानी तो लगाएंगे जान की बाजी
प्रदेश में अपी मांगों के चलते अनशन पर पिछले 18 दिनों से हड़ताल पर बैठे कर्मियों की हड़ताल बेअसर साबित हो रही है। जिनपर सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं की गई। जिसके चलते कर्मचारियों ने पिछले 72 घंटों से क्रमिक अनशन शुरु कर दिया है। वहीं बीती देर शाम एक अनशनकारी की हालत बेहत बिगड़ गई। अब देखना होगा कि सरकार की तरफ से क्या कदम उठाया जाता है। 

सोनू अखाड़ा के दो पहलवानों ने दिखाए जलवे, एक ने जीता नेशनल गोल्ड
सोनू अखाड़ा के पहलवान सचिन ने नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया है। सचिन ने हरियाणा ए टीम के सचिन को 3-1 के अंतर से हराकर स्वर्ण पदक जीता है। सचिन ने नेशनल गोल्ड जीत के साथ स्टेट चैम्पियनशिप में अपनी हार का बदला भी ले लिया। क्योंकि जिस सचिन को हराया है, उसी सचिन ने उसे स्टेट चैम्पियनशिप में हराया था।

नेशनल लेवल के जूडो प्लेयरों ने हनीट्रैप में फंसाकर की व्यापारी की हत्या, गिरफ्तार (VIDEO)
रोहतक के पहरावर गांव में गत मंगलवार को नहर में मिले व्यापारी रमेश के शव के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए 2 राष्ट्रीय स्तर के जूडो खिलाड़ी व एक युवती को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों जूडो खिलाडिय़ों ने व्यापारी को हनी ट्रैप में फंसा कर पहले लूटा और फिर हत्या कर शव को नहर में फेंक दिया। फिलहाल पुलिस पूछताछ करने में जुटी है।

पड़ोसी बच्चों से यौन शोषण के आरोप में अध्यापक गिरफ्तार
हरियाणा में अब लड़कियों के साथ-साथ लड़के भी सुरक्षित नहीं रहे, क्योंकि पानीपत की ईदगाह कॉलोनी में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां रहने वाले एक अध्यापक पर अपने पड़ोस के नाबालिग बच्चों के साथ 6 महीनों से कुकर्म करने का आरोप लगा है। अध्यापक ने बच्चों को घर पर बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी। 

ग्रुप डी की भर्ती की एवज में नहरी विभाग ने 300 कर्मचारियों को हटाया
हरियाणा प्रदेश में आने वाले दिनों में नहरी विभाग कर्मचारियों के विरोध के चलते जल संकट गहरा सकता है। क्योंकि पिछले 8 फरवरी से नहरी विभाग के अकेले भिवानी जिला के 300 के लगभग ग्रुप डी के कर्मचारियों को नियमित भर्ती होने की एवज में हटा दिया गया है। जिसके चलते रेगुलर कर्मचारी भी हटाए गए कर्मचारियों के समर्थन में आ गए हैं।

अनाज मंडी में चोरों ने चटकाए 21 दुकानों के ताले, वारदात CCTV में कैद
सिरसा में अनाज मंडी में चोरों द्वारा करीब 21 दुकानों में चोरी करने का मामला सामने आया है। जिसमें से वे तीन दुकानों से नकदी उड़ाने में कामयाब हो गए। बताया जा रहा है कि इस चोरी में बदमाशों ने हजारों की नकदी पर हाथ साफ कर दिया है। वहीं अनाज मंडी में हुई इस घटना के बाद गुस्साए आढ़तियों ने पुलिस के खिलाफ रोष जताया। 

मुथूट फाइनेंस कंपनी में चोरी असफल, अलार्म बजने पर दुम दबाकर भागे चोर
कैथल के अंबाला रोड पर स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी में चोरी का प्रयास विफल हो गया। कंपनी में करोड़ों रुपए का लेन-देन ग्राहकों के साथ होता है, जिसके लालच में देर रात चोरों ने छत से रस्सी के सहारे चढ़कर कटर से दरवाजे का ताला काटा और उसके बाद गैस कटर से खिड़की की लोहे की ग्रिल काटकर अंदर घुसे। जैसे ही चोरों ने खिड़की से प्रवेश किया ऑफिस में लगा अलार्म बज उठा और चोर दुम दबाकर भाग गए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static