Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2019 - 08:36 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

हरियाणा: BJP से 8, JJP से 2 और 3 निर्दलीय उम्मीदावर बनेंगे मंत्री: सूत्र
मनोहर लाल खट्टर के हाथो में एक बार फिर हरियाणा की कमान आ गई है।  जबकि, जननायक जनता पार्टी चीफ और पूर्व उप-प्रधानमंत्री देवीलाल के पोते दुष्यंत चौटाला भी इस बार पीछे नहीं रहे। 9 महीने बनाई गई जननायक जनता दल पार्टी के अध्यक्ष  दुष्यंत चौटाला किंगमेकर साबित हुए। 
 

जाटो ने दी आंदोलन की चेतावनी, दुष्यंत चौटाला पर साधा निशाना
वर्तमान में हुए चुनावों में जो नतीजे आए उसमें जाट समाज ने अपने मत का प्रयोग करते हुए रोष प्रकट किया और जो सरकार को हराने में सक्षम था उस उम्मीदवार को वोट किया था और इसके नतीजे भी सामने आए जिसमें सत्ता पक्ष के उन बड़े नेताओ को हार का मुंह देखना पड़ा जिन्होंने जाट समाज के भावनाओ की अनदेखी की और पैरवी नहीं की।
 

बसपा ने प्रदेश में नई कार्यकारिणी की गठित, एडवोकेट गुरमुख सिंह को नियुक्त किया प्रदेशाध्यक्ष
हरियाणाा में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद बहुजन समाज पार्टी ने अपनी प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया है। पुरानी कार्यकारिणी को भंग करने के बाद बसपा ने नई कार्यकारिणी का गठन कर दिया हैं। 
 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की बैठक कल
हरियाणा के नवनियुक्त मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की बैठक कल होगी। यह बैठक हरियाणा भवन में आयोजित होगी।  बैठक में मनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत चौटाला इकट्ठे दिल्ली में बैठेंगे। मंत्रिमंडल के मंथन के बीच पर कल यह बैठक आयोजित होगी। 
 

कल चंडीगढ़ में होगी कांग्रेस विधायक दल की पहली बैठक, हुड्डा चुने जाएंगे नेता प्रतिपक्ष
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) होंगे। हालांकि अधिकारिक तौर पर इसका फैसला नहीं हुआ है, लेकिन कांग्रेस के मुख्य विपक्षी दल बनने के बाद यह लगभग तय हो गया है। कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन की वजह से पार्टी हाईकमान में भी हुड्डा का कद बढ़ा है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी उन्हें ‘फ्री-हैंड’ भी दे चुकी हैं। 
 

करनाल पहुंचे सीएम खट्टर, कार्यकर्ताओं का जीत के लिए जताया आभार
दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के बाद मनोहर लाल आज करनाल पहुंचे। जहां उन्होंने जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार जताया। कार्यकर्ताओं ने भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल का गर्म जोशी के साथ किया स्वागत। 
 

हुड्डा के बयान पर दुष्यंत का पलटवार, कहा- भाजपा और कांग्रेस के लिए नहीं मांगे थे वोट
हरियाणा के नवनियुक्त डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला आज सिरसा में अपने निवास स्थान पर कार्यकर्ताओं से मिले। उन्होंने प्रदेशवासियों को दीवाली, रामनवमी, विश्वकर्मा दिवस की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर दुष्यंत ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के वोट किसका और स्पॉट किसे वाले पर बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जजपा ने न तो वोट भाजपा के लिए मांगे और न ही वोट कांग्रेस...
 

यह जोर-जबर्दस्ती की सरकार नहीं चलेगी, हरियाणा में होंगे मध्यावधि चुनाव: कुलदीप
आदमपुर से नवनिर्वाचित विधायक कुलदीप बिश्नोई ने नई सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश में यह जोर-जबर्दस्ती की सरकार है, यह ज्यादा दिन चलेगी नहीं, हरियाणा में मध्यावधि चुनाव होंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आने वाले विधानसभा चुनाव में पूरी मजबूती के साथ सरकार बनाएगी। 
 

कहासुनी होने पर एक साथी ने दूसरे साथी के सिर में मारा पत्थर, मौत
एन.एच.-65 प्यौदा रोड स्थित एक खेत में एक प्रवासी का शव बरामद हुआ है। शव देख खेत मालिक ने इसकी सूचना तितरम पुलिस को दी। मृतक की पहचान जितेंद्र कुमार के रूप में हुई।  पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया।
 

11 हजार केवी की लाइन टूटी,  4 स्कूटी 5 बाइक सहित 9 दोपहिया वाहन जलकर हुए राख
देशभर में गोवर्धन का पावन पर्व बड़ी ही धूमधाम क्र साथ मनाया जा रहा है। वहीं रेवाड़ी में भी भाडावास रोड स्थित बारा पत्थर प्राचीन महादेव भूतेश्वर मंदिर में आज अनकूट का भंडारा लगया हुआ था कि अचानक मंदिर समीप से गुजर रही 11 हजार हाईवोल्टेज की तारों में शार्ट-सर्किट हुआ जिससे वहां खड़ी दोपहिया वाहनों में आग लग गई।​​​​​​​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static