रिलायंस ने मीडिया स्टार्टअप NEWJ में पर्याप्त हिस्सेदारी की हासिल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 07:17 PM (IST)

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी ने 10.3 मिलियन रुपए के शुरुआती निवेश के साथ मीडिया स्टार्टअप न्यू इमर्जिंग वर्ल्ड ऑफ जर्नलिज्म (NEWJ) में पर्याप्त हिस्सेदारी हासिल की है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने कहा है कि ‘‘शुरुआती निवेश के तौर पर, RIIHL (रिलायंस इंडस्ट्रियल इंवेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड) ने 30,000 इक्विटी शेयरों की खरीद की है और कुल नकदी के लिए 125 अनिवार्य परिवर्तनीय डिबेंचर 10.3 मिलियन रूपए के निवेश पर हासिल किए हैं और इसके परिणामस्वरूप NEWJ अब RIIHL की सहायक कंपनी बन गई है। आरआईएल ने मंगलवार को इस संबंध में नियामक सूचना दर्ज करवाई है।’’ 

PunjabKesari

NEWJ, एक टेक-मीडिया स्टार्टअप है जो कि स्मार्टफोन को बेहद पसंद करने वाले युवा भारतीयों के लिए वीडियो कंटेंट को क्यूरेट करने और प्रोड्यूस करने पर केंद्रित है। सूत्रों के अनुसार, RIIHL ने NEWJ में अधिकांश हिस्सेदारी हासिल की है।

RIL ने कहा कि ‘‘वीडियो कंटेंट बाजार में हाल के दिनों में आई तेज बढ़ोतरी ने भारत में इनोवेटिव विजुअल स्टोरीटेलिंग में बड़े अवसर प्रदान किए हैं। कंपनी सामाजिक और डिजिटल मीडिया क्षेत्र में गुणवत्ता पूर्ण कंटेंट की इस बढ़ती मांग को पूरा करने का लक्ष्य रखती है। उद्यम की स्थापना युवा उद्यमियों की एक टीम ने की है, जिसका नेतृत्व शलभ उपाध्याय द्वारा किया जा रहा है।’’ यह भी कहा गया है कि NEWJ ने एक डिस्ट्रीब्यूटेड कंटेंट मॉडल तैयार किया है जो कि डेटा संचालित और तकनीक केंद्रित दृष्टिकोण के साथ इस तालमेल का उपयोग करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static