बरसात से जूझ रहे लोगों के लिए राहत, प्रशासन कर रहा हरसंभव प्रयास

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 10:31 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (रणदीप रोड़): कुरुक्षेत्र में बरसात और मारकंडा नदी के कहर से जूझ रहे लोगों के लिए कुछ राहत दिखाई दे रही है। पिछले कई घंटों से बरसात न होने के कारण अब कॉलोनियों में पानी के स्तर में कमी देखी जा रही है। धीरे-धीरे लोग अपने आप को आम मुख्यधारा से जोडऩे की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन अभी भी कुछ कॉलोनियों में पानी का बहाव गलियों में तेजी से बह रहा है। जिला प्रशासन की तरफ से जिन कालोनियों में पानी का स्तर ज्यादा है, वहां पर पंपसेट लगाए गए हैं ताकि पानी को निकाला जा सके।

वहीं जिला प्रशासन की तरफ से हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। प्रशासन ने उन परिवारों को जिनके घरों में पानी पिछले 5 दिनों से घुसा हुआ है, कुरुक्षेत्र की जाट धर्मशाला में आश्रय दिया हुआ है, यहां उनको रहना और खाना मिल रहा है। ऐसे परिवार अपने आपको वहां पर सुरक्षित महसूस कर रहे हैं, लेकिन उनको चिंता इस बात की है कि इस बरसात के कहर में आखिर उनका मकान किस हालात में होगा, यह तो पानी का स्तर उतरने के बाद ही पता चलेगा।

उधर, कुरुक्षेत्र जिला उपायुक्त एसएस फुलिया ने राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि ऐसे मौके पर सामाजिक संगठन के लोग राहत सामग्री बांटी और उनका दुख-दर्द बांटने में शरीक हुए। जिला उपायुक्त ने कहा कि जहां-जहां अतिक्रमण दिखाई दे रहा है, उसको हटाया जा रहा है। उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static