राहत की खबर: PGI में भर्ती कोरोना वायरस से पीड़ित महिला हुई ठीक

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 09:45 PM (IST)

राेहतक(दीपक): देश में काेराेना वायरस की बढ़ती दहशत के बीच रोहतक के पंडित भगवत दयाल पीजीआईएमएस से एक राहत भरी खबर आई है। 6 दिन पहले कोरोना वायरस से पीड़ित दाखिल महिला पीजीआई में ठीक हुई।

पीड़ित महिला पानीपत की एक फैक्ट्री में काम करती थी। इंग्लैंड से वापस लाैटा फैक्ट्री मालिक पाॅजिटिव था। वहीं से महिला संक्रमित हुई थी। हेल्थ यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉक्टर ओपी कालरा ने बताया कि महिला के टेस्ट नेगेटिव आने के बाद सभी डॉक्टर, नर्सेज और पैरामेडिकल स्टाफ के हौसले बुलंद हैं। पीजीआई में खुशी का माहौल है की काेराना से पीड़ित महिला का टेस्ट नेगेटिव मिला है और उसके साथ-साथ उसके कांटेक्ट में आए सभी लोग भी नेगेटिव मिले हैं। महिला को एहतियात के तौर पर अभी पीजीआई में डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा।

यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने खुशी के साथ आज जानकारी देते हुए बताया कि 21 तारीख को पानीपत से कोरोना से संक्रमित एक महिला पीजीआई में दाखिल हुई थी, जिसका यहां आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा था। आज उसका टेस्ट किया गया, जो नेगेटिव मिला है। महिला का टेस्ट नेगेटिव मिलने के बाद डॉक्टर नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ में खुशी है और सभी के हौसले बुलंद हुए हैं।

डॉक्टर इसे बड़ी कामयाबी मान रहे हैं और दूसरी बड़ी बात यह है जितने लोग महिला के कांटेक्ट में आए थे, सब का टेस्ट नेगेटिव मिला है। पीजीआई रोहतक में लगभग आधे हरियाणा से टेस्ट के लिए सैंपल इकट्ठे किए जाते हैं, अभी तक और कोई पॉजिटिव केस नहीं मिला है। महिला को एहतियात के तौर पर अभी कुछ दिन के लिए पीजीआई में डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static