खड़ी कंटेनर में जा टकराई रोडवेज बस, चालक की मौत, करीब 45 यात्री घायल

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 06:45 PM (IST)

पलवल (गुरूदत्त गर्ग) : पलवल नेशनल हाईवे पर एक रोडवेज बस और कंटेनर की भीषण टक्कर हो गई। जिसमें बस में सवार करीब 45 यात्री घायल हो गए। हादसे में चालक की मौत हो गई जिसे पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। अधिकांश घायलों को नजदीकी निजी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उनका प्राईमरी ट्रीटमेंट करके आगे रेफर कर दिया गया। कई लोग ईलाज के लिए जिला अस्पताल भी पहुंचे।  बस राजस्थान रोडवेज की लोहागढ़ डिपो से भरतपुर होते हुए बल्लभगढ़ आई थी और बल्लभगढ़ से भरतपुर जाते समय पलवल से पहले बघौला के पास खड़े हुए कंटेनर से जा टकराई थी। 

पलवल राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर बाघौला गांव के पास हुए बस और कंटेनर के हादसे में करीब 45 लोगों को काफी गंभीर चोटें आई  थी। डॉक्टर मेघेन्द्र शर्मा ने बताया कि जो भी लोग घायल हो कर के उनके पास उपचार के लिए पहुंचे उनमें से अधिकांश को सिर पर, मुंह पर, माथे पर आंख के पास चोटें थी, कई के होंठ भी कटे हुए थे। कुछ के पैरों में भी चोटें लगी थी।

बस में चालक के बराबर में बैठे मुरारीलाल ने बताया कि हादसे में बस  के चालक की कोई कमी नहीं है। उसने बताया  कि जिस समय हादसा हुआ था उस समय नेशनल हाईवे पर भेड़ों का झुंड अचानक हाईवे पर  आ गया था। भेड़ों के झुंड से बस को बचाने के प्रयास में वहां पर एक छोटी गाड़ी आ गई। जब उस छोटी गाड़ी को बचाया गया इसी दौरान संभवत बस की ब्रेक फेल हो गई और उसके बाद हाईवे पर खड़े हुए कंटेनर से जाकर टकरा गई। जिसमें बस चालक रामबीर सिंह 49 वर्ष की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि वह 5 लोग थे, जो कोसीकला के सीपरसो गांव जा रहे थे। उनके 5 में से 3 लोगों को चोट आई हैं, दो बच्चे बाल-बाल बच गए।

हादसे के शिकार राजस्थान रोडवेज की बस पर परिचालक नेहा शर्मा ने बताया कि सुबह लोहागढ़ डिपो की बस नंबर RJ 29 PA 2382 को लेकर भरतपुर होते हुए बल्लभगढ़ पहुंचे थे और दोपहर में बल्लभगढ़ से सवारी लेकर भरतपुर  के लिए चले थे। बस अपनी सामान्य गति से चल रही थी।  हादसे के वक्त वह सवारियों की टिकट काटकर बैठकर टिकट व पैसों का हिसाब लगा रही थी। उसका ध्यान नीचे की ओर रुपयों पर था। बस जब  पलवल से  थोड़ा पहले बघौला के पास पहुंची तो यह हादसा हो गया। हादसे में राजस्थान रोडवेज बस चालक रामवीर सिंह की मौत हो गई। जबकि बस में सवार लगभग 45 लोगों को चोटें आई हैं। उनको ख़ुद को पैर में चोट आई है। जिनका गांव स्थित श्री हरि अस्पताल में ईलाज कराया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पलवल के गदपुरी  की चौकी बघौला से जांच अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बस और कंटेनर को घटनास्थल से हटाकर चौकी पहुंचाया। बस के फ्रंट पर सीधी टक्कर होने के कारण चालक की जांच चली गई थी।  परिचालक नेहा शर्मा ने बताया कि हादसे के बाद पहले घायल मरीजों को ईलाज के लिए अस्पताल में भिजवाया और तुरंत अपने विभाग के उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी थी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static