Haryana: फतेहाबाद के इस गांव में पहली बार चली रोडवेज बस, लोगों में खुशी का माहौल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 03:02 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : हरियाणा को बने करीब 66 साल बीत चुके हैं। इन 66 सालों ने हरियाणा देश ही नहीं अपितु पूरे विश्व के मानचित्र पर अपनी पहचान बनाई है। हरियाणा जैसे विकासशील राज्य में तमाम मूलभूत सुविधाएं सहज उपलब्ध हैं, मगर फतेहाबाद जिले में 'मताना' नाम का एक ऐसा गांव भी है जहां के लोग आजादी के बाद से ही सरकारी बस सेवा को तरस रहे थे। 


इस गांव में कभी भी बस सुविधा नहीं मिली

बताया जा रहा है कि इस गांव में कभी भी परिवहन की बस सुविधा नहीं मिली। लोगों को अपने गांव से शहर तक अथवा आसपास के गांवों में जाने के लिए या तो अपने वाहनों का इस्तेमाल करना पड़ता था या फिर पैदल ही रास्ता तय करना पड़ता था। मगर इस बार गांव में चुने गए पढ़े लिखे सरपंच ने ग्रामीणों का यह सपना भी पूरा कर दिखाया है। पंचायत के गठन के साथ ही ग्राम पंचायत ने गांव में बस सेवा शुरु हो सके इसके लिए जतन शुरु कर दिए और अब इस गांव में रोडवेज ने बस सेवा भी शुरु कर दी। 

ग्रामीणों का कहना है कि फतेहाबाद शहर से महज छह किलोमीटर दूर इस गांव में कभी भी बसों का आवागमन नहीं हुआ था। जिससे गांव के लोगों खासकर स्कूल और कॉलेजों में पढ़ने जाने वाले विद्यार्थियों को ऑटो या पर फिर निजी साधनों पर ही शहर आना पड़ रहा था। ग्रामीणों ने कहा कि इससे पहले की पंचायतों ने कभी भी गांव में बस सेवा शुरु करवाए जाने को लेकर प्रयास भी नहीं किए थे, अब पंचायत द्वारा प्रयास किया गया है और बस सेवा शुरु हुई है, इससे गांव के लोगों को लाभ मिलेगा।  

वहीं रोडवेज के जीएम शेर सिंह ने बताया कि उनके पास गांव मताना से गांव में बस चलाने के लिए प्रस्ताव आया था, ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए गांव में मिनी बस का संचालन आरंभ कर दिया गया है। आगे भी अगर किसी गांव में बस नहीं जा रही तो उस पर विचार किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)        


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static