रक्षाबंधन पर रोडवेज विभाग चलाएगा 173 बसें, बहनों को नहीं होगी कोई परेशानी

8/2/2020 11:45:02 PM

भिवानी (अशोक): प्रदेश भर में कल रक्षाबंधन का त्योहार बड़ी धूम धाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर भिवानी की बहनों को कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े इसके लिए रोडवेज विभाग ने निर्णय लिया है कि भिवानी डिपो की सभी बसों को सड़कों और उतारा जाए। अब तक 72 बसें चल रही है, लेकिन रक्षाबंधन के दिन 173 बसें चलाई जाएगी। 

रक्षा बंधन के दिन पूरे प्रदेश की बहनों को पिछले कई वर्षों से निःशुल्क रोडवेज की बस में मुफ्त सफर करने का तोहफा दिया जाता रहा है, लेकिन इस बार रक्षा बंधन के दिन कोरोना की महामारी के चलते निःशुल्क सफर करने को नहीं मिलेगा, लेकिन कोई दिक्कत ना हो इसके लिए 173 बसें चलेगी। इसके लिए सभी बसों को रोडवेज की कर्मशाला में ही सैनिटाइज किया जा रहा है। 

इस बारे रोडवेज कर्मशाला के प्रभारी जय किशन ने बताया कि आदेश है कि सभी बसों को सड़कों और उतारा जाना है, इसलिए बसों को सैनिटाइज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बस अच्छे प्रकार से सैनिटाइज हो इसके पूरे प्रबंध किए जा रहे हैं।

वहीं अड्डा इंचार्ज जयप्रकाश तालु ने बताया कि इसके लिए रुट तैयार किए जा रहे हैं। केवल हरियाणा से दिल्ली बस नहीं जाएगी, ऐसा आदेश है। उन्होंने कहा कि आदेश के तहत कोई भी बस दिल्ली नहीं जाएगी। सभी बसों को बार बार सैनिटाइजर से धोया जाएगा। जब भी किसी रुट से बस आएगी, बस पहले सैनिटाइज होगी। उसके बाद ही अगले स्टेशन की ओर रवाना होगी।

सवारियों ने भी सरकार के इस निर्णय का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन पर सभी बसें सड़कों पर होगी तो सभी बहने आपने भाइयों को राखी बांध सकेंगी। अब तक कम बस चल रही थी तो सभी सवारियां नहीं जा सकती थी।


Edited By

vinod kumar

Related News