62 साल पुरानी शुगर मिल पर 25 लाख का जुर्माना(VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 12:56 PM (IST)

पानीपत(अनिल कुमार): पानीपत में 1956 में बनी शुगर मिल की हालत बिलकुल खराब हो चुकी है। इस शुगर मिल में गन्ने की पिराई पुरानी मशीनों से की जाती है, शुगर मिल में भाप का इंजन लगा हुआ है, जोकि पर्यावरण के लिए बड़ा खतरा है। इससे शहर में प्रदूषण भी फैल रहा है, इसी प्रदूषण के कारण राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल ने शुगर मिल पर 25 लाख व पानीपत प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड पर 5 लाख का जुर्माना किया है।

PunjabKesari

शुगर मिल के मैनेजिंग डायरेक्टर संदीप अग्रवाल ने बताया कि राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल ने यूनिट में काफी कमिया देखी, जिससे प्रदूषण फैल रहा था। हमने उन कमियों को पूरा कर दिया है, जो पाट्र्स उन्होंने कहे थे हमने वह लगा दिए हैं और अब कोई प्रदूषण नहीं फैल रहा है। इससे संबंधित रिपोर्ट भी जमा करवा दी गई है। उन्होंने कहा कि हम सुप्रीप कोर्ट में अपील करेंगे की शुगर मिल पर दया की जाए, क्योंकि इस शुगर मिल में आर्थिक नुकसान काफी हो रहा है, हमने इसे सुधारने के लिए इस पर 25 लाख खर्च आ चुका है।

PunjabKesari

वहीं वीरेंद्र किसान का कहना है कि इस शुगर मिल में 1956 के बाद कोई भी नई मशीन नहीं लगी है। अभी भी भाप का इंजन लगा हुआ है, जिससे प्रदूषण फैल रहा है, जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर खतरा बना हुआ है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static