आरटीआई एक्टिविस्ट को मिली जान से मारने की धमकी, दो कंपनियों के खिलाफ मामला दर्ज

10/23/2020 9:29:23 PM

पानीपत (सचिन): आरटीआई एक्टिविस्ट पीपी कपूर ने ठोस कूड़ा प्रबंधन प्रोजेक्ट चलाने वाली जेबीएम कम्पनी, पूजा कॉन्सुलेशन कम्पनी के मालिक व नगर निगम सोनीपत के चीफ सेनेट्री इंस्पेक्टर के विरुद्ध जान से मारने की धमकी देने की शिकायत पुलिस चौकी में दर्ज कराई है। शिकायत की प्रतियां गृह मंत्री अनिल विज, डीसी व एसपी को भी भेज कर आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई व सुरक्षा की मांग की है।

शिकायत में कपूर ने बताया कि नगर निगम पानीपत- सोनीपत क्लस्टर में ठोस कूड़ा प्रबंधन प्रोजेक्ट चला रही जेबीएम कम्पनी व अधिकारियों के करोड़ों रुपये के घोटाले का आरटीआई से भंडाफोड़ कर चुके हैं। पिछले करीब दो महीने से लगातार जेबीएम कम्पनी का ठेका रद्द करने व सफाई व्यवस्था सुचारु करने के लिए आंदोलन कर रहे हैं।

कपूर ने बताया कि पिछले माह सितंबर में व दोबारा 9 अक्टूबर को नगर निगम सोनीपत का मुख्य सफाई निरीक्षक साहब सिंह उनके ऑफिस में पूजा कॉन्सुलेशन कम्पनी के मालिक राज सिंह हुड्डा को लेकर आया। इन्होंने बताया कि जेबीएम ने आगे ठेका पूजा कॉन्सुलेशन कम्पनी को दे रखा है, आपके आंदोलन से ठेका रद्द होगा व इन्हें भारी नुकसान हो जाएगा। कपूर ने आरोप लगाया कि चुप रहने के लिए पैसे का ऑफर ठुकरा दिया गया तो राजसिंह हुड्डा ने गम्भीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

कपूर ने बताया कि चीफ सेनेट्री इंस्पेक्टर साहब सिंह पहले समालखा में नियुक्त था व परिचित था। इसलिए उन्होंने इसके भविष्य को देखते हुए शिकायत नहीं की, लेकिन आज सुबह जब वे एक्टिवा से अपने ऑफिस जा रहे थे तो एक अज्ञात बाइक सवार ने उन्हें जान से खत्म करने की धमकी देते हुए जेबीएम व पूजा कॉन्सुलेशन कम्पनी के खिलाफ आंदोलन बंद करने की धमकी दी और भाग गया।

कपूर ने आरोप लगाया है कि आरटीआई खुलासे व आंदोलन से बौखलाए जेबीएम व पूजा कॉन्सुलेशन कम्पनी के मालिक उनकी हत्या करा सकते हैं।


Shivam

Related News