वायरस संक्रमित पानी की बोतलें व करंसी नोट फैंकने की फैली अफवाह, 3 के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 04:54 PM (IST)

टोहाना (वधवा): देर रात्रि गांव समैन में वायरस संक्रमित पानी की बोतलें व करंसी नोट फैंकने की अफवाह पर लोग घरों से बाहर निकल आए।  सुबह सभी गांववासियों ने की पूर्णतया जांच के बाद कोई भी ऐसा मामले सामने दिखाई नहीं दिया। पुलिस ने अफवाह फैलाने वाले 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। 

जानकारी अनुसार रात्रि लगभग 2 बजे गांव समैन में ग्रामीण मनोज, मोहन व सतीश ने मिलकर गांव के परशुराम मंदिर, विश्वकर्मा मंदिर व शिव मंदिर में अनाऊंसमैंट करवाई कि गांव के आसपास अन्य समाज के लोग आए हुए हैं।

 वे गांव में कोरोना वायरस की महामारी फैलाने के लिए कोरोना वायरस से संक्रमित पानी की बोतलें व करंसी नोट फैंक रहे हैं। उनको गांव में कोई भी व्यक्ति न उठाए। नहीं तो गांव में बीमारी फैल जाएगी। मंदिरों में हुई अनाऊंसमैंट के बाद ग्रामीण घबरा गए और घरों से बाहर निकल आए। ग्रामीणों द्वारा जांच के बाद कोई भी ऐसा मामला दिखाई नहीं दिया। 

गांव में पहरा शुरू
ग्रामीणों द्वारा अपने स्तर पर नाकेबंदी कर दी गई है। मुख्य मार्गों से जुडऩे वाली गांव की सभी गलियों पर पहरे लगा दिए गए हैं। ग्रामीणों ने अपील की कि कोई भी ग्रामीण घर से बाहर न निकले अगर कोई भी गांव में प्रवेश करता है तो उससे पूछताछ की जाएगी। कोई भी व्यक्ति अफवाह फैलाने का कार्य न करे।

"रात्रि लगभग 2 बजे गांव के मंदिरों में अनाऊंसमैंट करवाकर अफवाह फैलाकर गांव का माहौल खराब करने का प्रयास किया गया था। जिसके चलते उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया है। क्षेत्रवासी कोई भी अफवाह फैलाने का प्रयास न करें। लॉकडाऊन कानून की अवहेलना न करें। कानून को अपने हाथ में लेने वाले किसी भी व्यक्ति को बक्शा नहीं जाएगा। कोई भी अफवाह फैलाकर समुदायों में खाई पैदा करने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।"
         -थाना प्रभारी, सुरेंद्र कुमार।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static