प्रवासी मजदूरों व पुलिस के बीच चल रहा ''चूहे-बिल्ली का खेल'', पैदल पलायन का सिलसिला जारी

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 03:04 AM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): हरियाणा सरकार प्रवासी मजदूरों को उनके गृह जिलों में भेजने के लिए भरपूर इंतजाम कर रही है, इसके बावजूद हरियाणा से प्रवासी मजदूरों के पैदल पलायन का सिलसिला लगातार जारी है। जिसका एक उदाहरण सोनीपत में हरियाणा-यूपी बार्डर पर देखने को मिला, जहां उत्तर प्रदेश की पुलिस और इन मजदूरों के बीच चूहे बिल्ली का खेल चल रहा है।

PunjabKesari, haryana

दरअसल, अपने परिवार के साथ अपने घर जाने के लिए निकले यह मजदूर अब उत्तर प्रदेश और हरियाणा बॉर्डर पर बने यमुना पुल के नीचे बैठे  मिले। जब यह उत्तर प्रदेश में घुसने का प्रयास करते हैं तो वहां से उत्तर प्रदेश पुलिस ने खदेड़ देती है और फिर यह यहीं पर आकर बैठ जाते हैं, इनकी संख्या लगभग सैकड़ों में है। 

इन मजदूरों ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि महीने से ज्यादा हो गया है, उनके पास जो भी था वह सब खत्म हो चुका है। प्रशासन उनकी तरफ ध्यान नहीं दे रहा है इसलिए वह अपने घरों को निकले हैं, लेकिन जगह-जगह उन्हें पुलिस खदेड़ रही है, अब हम अपने घर ही जाकर चैन की सांस लेंगे।

PunjabKesari, Haryana

प्रवासी मजदूर शमशेर ममता रामनारायण और रजनी ने अपना दर्द बयां  करते हुए कहा कि हमारे पास जो भी कुछ था वह खत्म हो चुका है प्रशासन हमारी तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। अब हम यमुना पार करके ही दम भरेंगे और अपने घरों को निकलेंगे क्योंकि लॉकडाउन चल रहा है हमारे पास कोई काम धंधा भी नहीं बचा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static