शराब माफियाओं पर पुलिस नहीं बल्कि ग्रामीण महिलाएं पड़ रही भारी

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 04:22 PM (IST)

पलवल(दिनेश): पलवल के गांव बामनीखेड़ा में शराब माफियाओं पर महिलाओं की एकजुटता भारी पड़ती दिखाई दे रही है। गांव में शराब को खुले आम बिकने से पुलिस प्रशासन ने हाथ भले ही खड़े कर लिए हों, लेकिन स्थानीय महिलाओं ने एकजुट होकर शराब माफिया को शराब बेचना भारी कर दिया है। जिसके चलते आए दिन ये महिलाएं पुलिस और मीडिया को मौके पर बुलाकर शराब विक्रेताओं के घर से शराब बरामद करवा रही हैं। अवैध शराब बिक्री को लेकर पुलिस कार्यवाही से स्थानीय निवासी असंतुष्ट हैं। 



गौरतलब है कि गांव बामनीखेड़ा में शराब की अवैध बिक्री को लेकर पिछले पन्द्रह दिनों से महिलाओं ने मोर्चा खोला हुआ है। आज भी महिलाओं ने एकजुट होकर शराब माफियाओं का विरोध करते हुए मौके पर पुलिस को बुलवा शराब पकड़वानी शुरू कर दी है। नारी शक्ति के इस स्वरुप को देखकर जहां न सिर्फ गांव के ही लोग हैरान थे। वहीं इस कार्रवाई का असर भी देखने को मिला और प्रशासनिक अधिकारियों को भी प्रदर्शन स्थल की ओर भागते देखा गया।



इसी कड़ी में पुलिस ने गांव में छापेमारी कर अवैध शराब बरामद की है। महिलाओं का यह भी आरोप है पुलिस की सख्त कार्रवाई न होने के चलते शराब माफियाओं के जाल में फसकर युवा पीढ़ी भी बर्बाद होने की कगार पर है, क्योंकि ये शराब माफिया शराबियों को उधार शराब भी मुहैया कराते हैं। जब शराबियों के सर पर कर्जा ज्यादा हो जाता है तो यही शराब माफिया घर के सामानों से कर्जे उतारते हैं।

पिछले पन्द्रह दिनों से यह महिलाएं हाथों में बैनर लिए मुहल्ले में कई बार अपना विरोध प्रदर्शन करते हुए मार्च कर रही हैं। महिलाओं का यह भी आरोप है कि शराब माफिया उनकी इस पहल के चलते उन्हें जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं। 



महिलाओं के इस विरोध प्रदर्शन की बुलंद आवाज के चलते मौके पर एक्ससाईज अधिकारी सहित पुलिस विभाग व गुप्तचर विभाग के अधिकारी भी गांव बामनीखेड़ा में पहुंचे। रविवार को भी डीएसपी रमेश कुमार पुलिस दल के साथ मौके पर पहुंचे। एक्साइज अधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि वह इस मामले में पूरी कार्रवाई कर रहे हैं। वहीं जब इस बारे में पुलिस के आलाधिकारियों से बात करनी चाही तो वो कैमरे के आगे से अपना चेहरा छुपाते हुए भागते हुए नजर आए।   

Shivam

Related News

विधानसभा चुनाव को लेकर एक्शन मोड में पुलिस व एक्साइज, जांचे शराब के गोदाम.. अवैध रूप से शराब बिक्री होने का अंदेशा

संदिग्ध हालात में ससुराल से लापता हुई महिला, नोट में लिखा- खुद से जा रही हूं... जांच में जुटी पुलिस

गूगल से नंबर निकालना पड़ा भारी, साइबर अपराधी ने ठग लिए 1.04 लाख रुपये...जानिए क्या है पूरा मामला

नरवाना में भाजपा प्रत्याशी का विरोध...जमकर हुई बहस, ग्रामीण बोले-मंत्री रहते पानी की समस्या लेकर गए थे...तब सुना नहीं

वोट के लिए शराब, उपहार का लालच दे रही हैं पार्टि,यां तो इस एप पर करें शिकायत... तुरंत होगा हल

Haryana Weather Alert: हरियाणा में 7 सितंबर तक एक्टिव रहेगा मानसून, इन 3 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

नरवाना में भाजपा प्रत्याशी कृष्ण बेदी का फिर हुआ विरोध, कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों हुई धक्का-मुक्की

आबकारी विभाग की टीम ने पकड़ा अवैध शराब का जखीरा, खोखे में छिपाकर आरोपी बेच रहा था शराब

प्रदेश में महिला सुरक्षा तंत्र को मजबूत करने के उद्देश्य से डीजीपी ने की वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक

Facebook पर विदेशी महिला बनकर भारत घूमने के नाम पर ठगी, पुलिस ने पकड़े 2 आरोपी